5 Dariya News

जिला टास्क फोर्स ने राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस की योजना तैयार की

डीसी ने निर्धारित दिन से पहले अधिकतम प्रचार, जन जागरूकता का आह्वान किया

5 Dariya News

डोडा 17-Feb-2024

उपायुक्त डोडा हरविंदर सिंह ने 3 मार्च, 2024 को निर्धारित राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण के लिए कार्य योजना की समीक्षा हेतु जिला टास्क फोर्स की एक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में “सभी के लिए टीकाकरण“ विशय पर जोर देते हुए राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस हेतु योजनाबद्ध गतिविधियों पर चर्चा की गई।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्धारित दिवस से पहले अधिकतम प्रचार और जागरूकता सुनिश्चित करने के लिए कहा गया। उन्होंने जिला प्रशासन से पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया और एसडीएम से आयोजन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय करने का आग्रह किया।

इस दिन से लक्षित प्रचार-प्रसार पर जोर देते हुए उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी डोडा को आगामी पल्स पोलियो दिवस समारोह के लिए शिक्षण स्टाफ और छात्रों को तैयार करने का निर्देश दिया।बैठक में पता चला कि पल्स पोलियो कार्यक्रम के लिए 507 ब्लॉक-स्तरीय बूथ, 11 ट्रांजिट पॉइंट, 20 धार्मिक स्थानों पर बूथ और दुर्गम क्षेत्रों में 35 केंद्र स्थापित किए जा रहे हैं।

इस अवसर पर एसीडी, सीईओ, जिला नोडल अधिकारी आईएसएम, चिकित्सा अधीक्षक एएच जीएमसी डोडा, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डोडा, एसडीएम ठाठरी और गंडोह, जिला चिकित्सा अधिकारी, जिला टीकाकरण अधिकारी, बीएमओ और संबंधित विभागों के प्रतिनिधि शामिल थे।