5 Dariya News

ब्लॉक मजालता में जन शिकायत निवारण शिविर आयोजित

उपायुक्त उधमपुर ने स्थानीय लोगों को समस्याओं के समयबद्ध समाधान का आश्वासन दिया

5 Dariya News

उधमपुर 14-Feb-2024

साप्ताहिक ब्लॉक दिवस के हिस्से के रूप में उपायुक्त उधमपुर सलोनी राय ने ब्लॉक मजालता में एक जनपहंुच कार्यक्रम की अध्यक्षता की, जिसमें स्थानीय समुदाय द्वारा उठाए गए कई मुद्दों और मांगों को हल किया गया।स्थानीय डीडीसी पार्षद अमित शर्मा, विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों, पूर्व पीआरआई सदस्यों और आम जनता के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया।

कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त घन शाम सिंह, सीईओ एमडीए, सहायक आयुक्त विकास डॉ. रणजीत सिंह कोटवाल, सहायक आयुक्त राजस्व उमेश शान और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।स्थानीय लोगों ने बिजली के खंभों की व्यवस्था, हैंडपंपों की स्थापना, सड़क का रखरखाव, ब्लैकटॉपिंग, कम वोल्टेज की समस्या का समाधान, ट्रांसफार्मर की स्थापना, पानी की कमी को पूरा करना, वृक्षारोपण, आवास योजनाएं, परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने आदि की कई मांगें और समस्याएं पेश कीं।

मांगों पर प्रतिक्रिया देते हुए, उपायुक्त ने पूर्व पीआरआई सदस्यों और आम जनता द्वारा उठाई गई शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर हल करने पर जोर देते हुए संबंधित विभागों को मौके पर ही निर्देश जारी किए। डीसी ने जनता को वास्तविक मुद्दों से सीधे निपटने के लिए आगे के आउटरीच कार्यक्रमों का आश्वासन दिया।

उपायुक्त ने अधिकारियों को सरकारी योजनाओं पर जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया और प्रभावी कार्यान्वयन के लिए अंतर-विभागीय समन्वय के महत्व पर जोर दिया। समुदाय ने इस पहल के लिए डीसी का आभार व्यक्त किया।बाद में, उपायुक्त ने मानसर में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया और निष्पादन एजेंसियों से समय पर पूरा करने के लिए प्रगति में तेजी लाने का आग्रह किया।