5 Dariya News

मारमत में साप्ताहिक ब्लॉक दिवस शिविर में जनता की शिकायतों का समाधान किया गया

उपायुक्त ने प्रस्तावित मांगों पर त्वरित कार्रवाई की

5 Dariya News

डोडा 14-Feb-2024

जिला विकास आयुक्त हरविंदर सिंह के नेतृत्व में जिला प्रशासन डोडा ने सार्वजनिक शिकायतों को हल करने के उद्देश्य से गोहा मारमत में साप्ताहिक ब्लॉक दिवस सार्वजनिक पहुंच कार्यक्रम का आयोजन किया।जिला विकास परिषद के अध्यक्ष डोडा धनंतर सिंह कोतवाल, डीडीसी उपाध्यक्ष संगीता रानी और डीडीसी पार्षद मुश्ताक अहमद भी इस अवसर पर उपस्थित थे। गणमान्य व्यक्तियों ने पीआरआई और नागरिकों से उनकी चिंताओं को सीधे हल करने के लिए बातचीत की।

अधिकारियों ने पानी की आपूर्ति, बिजली और स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं जैसे बुनियादी ढांचे के विकास से लेकर शैक्षिक और पर्यटन पहल तक की कई मांगों को सक्रिय रूप से सुना। इसके अतिरिक्त, बैंकिंग सुविधाओं, खेल के बुनियादी ढांचे और रोजगार के अवसरों की मांग का भी अनुमान लगाया गया। डीडीसी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकर कई शिकायतों का तुरंत मौके पर ही समाधान किया।

उन्होंने गोहा मरमात में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के दौरे से शुरुआत करते हुए गहन निरीक्षण किया। यह सक्रिय दृष्टिकोण आवश्यक सेवाओं की गुणवत्ता और दक्षता सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।डीडीसी ने क्षेत्र में बुनियादी ढांचे के विकास के महत्व को रेखांकित करते हुए, चल रही परियोजनाओं की प्रगति का निरीक्षण किया। यह व्यावहारिक भागीदारी परियोजना निष्पादन में जवाबदेही और पारदर्शिता को मजबूत करती है।

बाद में, डीडीसी ने कृषि पहल और ग्रामीण आजीविका के लिए सरकार के समर्थन पर प्रकाश डालते हुए लाभार्थियों को केसीसी स्वीकृति पत्र वितरित किए। वित्तीय संसाधनों तक पहुंच को सुविधाजनक बनाकर, प्रशासन का लक्ष्य किसानों को सशक्त बनाना और जिले में आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करना है।

ब्लॉक दिवस कार्यक्रम ने न केवल नागरिकों के लिए अपनी चिंताओं को व्यक्त करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया, बल्कि समावेशी विकास के लिए प्रशासन की प्रतिबद्धता को भी रेखांकित किया।