5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ ने जिला कैपेक्स बजट 2023-24 के तहत प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

कठुआ 14-Feb-2024

उपायुक्त कठुआ डॉ. राकेश मन्हास ने आज यहां डीसी कार्यालय परिसर में आयोजित एक बैठक में जिला कैपेक्स बजट 2023-24 के तहत चल रही विकास परियोजनाओं की व्यापक समीक्षा की। समीक्षा का उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों में प्रगतिरत परियोजनाओं के प्रदर्शन और स्थिति का आकलन करना था।

डॉ. मन्हास ने प्रत्येक क्षेत्र की प्रगति की सावधानीपूर्वक जांच की और विकासात्मक कार्यों की वर्तमान स्थिति पर प्रतिक्रिया मांगी। विभागवार समीक्षा के दौरान, उन्होंने निर्धारित समय सीमा के भीतर गुणवत्तापूर्ण संपत्ति निर्माण की आवश्यकता पर बल देते हुए, जिले के भीतर लंबित परियोजनाओं को पूरा करने में तेजी लाने के महत्व को रेखांकित किया।

इस वर्ष के कैपेक्स के तहत शुरू की गई नई परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए, डॉ. मन्हास ने सभी विभागों में समय पर निष्पादन की अनिवार्यता पर जोर दिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से स्थापित समयसीमा का पालन करते हुए चल रही परियोजनाओं को तेजी से पूरा करने को सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

प्रत्येक विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका को पहचानते हुए, डॉ. मन्हास ने परियोजना के उद्देश्यों को प्रभावी ढंग से प्राप्त करने के लिए जमीनी स्तर पर ठोस प्रयासों और करीबी ध्यान देने की आवश्यकता पर जोर दिया। 

उन्होंने विभागों को स्कूल और अस्पताल उन्नयन, सामुदायिक हॉल निर्माण और ब्लॉक-स्तरीय पुस्तकालयों की स्थापना जैसी महत्वपूर्ण पहलों को प्राथमिकता देने की सलाह दी।अन्य लोगों के अलावा, एडीडीसी कठुआ, सीपीओ, कार्यकारी अभियंता और जिले के अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।