5 Dariya News

गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों से की अपील, वह (किसान) अपनी कॉल को वापस लें और उसे विड्रॉ करें

बातचीत के लिए अभी भी केंद्र सरकार कह रही है कि हम बातचीत के लिए तैयार - अनिल विज

5 Dariya News

चंडीगढ़ 13-Feb-2024

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि वह (किसान) अपनी कॉल को वापस लें और उसे विड्रॉ करें क्योंकि बातचीत के लिए अभी भी केंद्रीय कृषि मंत्री श्री अर्जुन मुंडा और केंद्र सरकार कह रही है कि हम बातचीत के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली या हरियाणा पर हमला करके हल नहीं निकलेगा बल्कि बातचीत से ही हल निकलेगा। श्री विज आज चंडीगढ़ में मीडिया कर्मियों द्वारा किसानों के दिल्ली कूच के संबंध में पूछे गए सवाल के जबाव दे रहे थे।

पहली बार केंद्र सरकार खुद दिल्ली से चलकर चंडीगढ़ में बातचीत के लिए आई - विज

उन्होंने कहा कि यह पहली बार है जब सरकार खुद दिल्ली से चलकर यहां चंडीगढ़ में बातचीत के लिए आई है। उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि दिल्ली में जाकर यह (किसान) किससे बातचीत करेंगे यह दिल्ली में जाकर किसको सुनाना चाहते हैं। केंद्र सरकार के मंत्रियों के साथ दो दौर की किसानों की बात हो चुकी, आगे भी केंद्रीय मंत्री बातचीत करने के लिए मना नहीं कर रहे - विज

गृह मंत्री ने कहा कि किसानों का अगर मकसद है दिल्ली जाने का इसलिए है कि केंद्र सरकार से बात हो, तो केंद्र सरकार दिल्ली से यहां चंडीगढ़ में आकर किसानों से बातचीत कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के मंत्रियों के साथ दो दौर की किसानों की बात हो चुकी है और आगे भी केंद्रीय  मंत्री बातचीत करने के लिए मना नहीं कर रहे हैं। लेकिन फिर भी यह (किसान) दिल्ली जाने के लिए अड़े हुए हैं तो यह समझ से परे की बात है। उन्होंने प्रश्न खड़ा करते हुए कहा कि यह किस लिए दिल्ली जाना चाहते हैं, ऐसा लगता है इनका मकसद कुछ और है।

हम शांति भंग नहीं होने देंगे - विज

राज्य के लोगों को सुरक्षित रखने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारी तैयारियां पूरी तरह से हैं और हम शांति भंग नहीं होने देंगे। हरियाणा की सीमाओं के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारे अधिकारी बॉर्डर पर सतर्क हैं और नियंत्रण रखे हुए हैं। बातचीत से ही सहमति बन सकती है और बहुत से बिंदुओं पर सहमति बनी भी है - विज

पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए बयान के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि किसी भी बात का बातचीत से ही हल होता है और बातचीत करने से सरकार बिल्कुल भी भाग नहीं रही है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री बार-बार बातचीत के लिए कह रहे हैं क्योंकि बातचीत से ही सहमति बन सकती है और बहुत से बिंदुओं पर सहमति बनी भी है।