5 Dariya News

सलाहकार भटनागर ने भद्रवाह का दौरा किया, चल रही विकासात्मक परियोजनाओं का निरीक्षण किया

5 Dariya News

डोडा 11-Feb-2024

उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर, जो डोडा जिले के दो दिवसीय दौरे पर हैं, ने भद्रवाह क्षेत्र का दौरा किया और वहां चल रही विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का व्यापक निरीक्षण किया।उपायुक्त डोडा हरविंदर सिंह, जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी और संबंधित विभागों के अन्य अधिकारी भी सलाहकार के साथ थे। दौरे के दौरान सलाहकार भटनागर ने यहां कोर्ट कॉम्प्लेक्स में चल रहे निर्माण कार्यों का विस्तृत आकलन किया।

इस अवसर पर निष्पादन एजेंसी के अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए, सलाहकार भटनागर ने चल रहे कार्यों की गति में तेजी लाने के लिए उनसे चर्चा की ताकि इसे जल्द से जल्द सार्वजनिक उपयोग के लिए समर्पित किया जा सके।दौरे के दौरान सलाहकार ने सौंदर्यीकरण और अन्य संबद्ध कार्यों की प्रगति की निगरानी के लिए भद्रवाह किले का भी दौरा किया। 

उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं से काम की प्रगति में आ रही रुकावटों पर चर्चा की और म्यूजिकल फाउंटेन का काम समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश के साथ किले के जीर्णोद्धार के निर्देश दिये। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि संगीतमय फव्वारा किले की सुंदरता को बढ़ाएगा और पर्यटकों और आगंतुकों को क्षेत्र की समृद्ध संस्कृति और विरासत को जानने के अलावा किले में अच्छा मनोरंजक समय मिलेगा।बाद में, सलाहकार भटनागर ने क्षेत्र के गुलदांडा पर्यटन स्थल का दौरा किया और वहां आगंतुकों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का मौके पर ही मूल्यांकन किया। 

उन्होंने अधिकारियों से इस सुरम्य स्थान में साफ-सफाई के साथ-साथ अन्य सुविधाएं भी सुनिश्चित करने पर जोर दिया ताकि अधिक से अधिक पर्यटक इस स्थान की ओर आकर्षित हों।उन्होंने अधिकारियों से इन स्थानों की ओर जाने वाले सभी मार्गों को खुला और परेशानी मुक्त रखने का भी आह्वान किया ताकि आगंतुकों को सुविधा हो।दौरे के दौरान सलाहकार भटनागर ने चिमोट में प्रतिष्ठित मां चामड़ी मंदिर और गुप्त गंगा मंदिर में भी पूजा-अर्चना की।