5 Dariya News

आम आदमी पार्टी की भूख हड़ताल सातवें दिन भी जारी रही

अनिल मसीह और भाजपा के पार्षदों पर कार्रवाई कि की जा रही है मांग

5 Dariya News

चंडीगढ़ 10-Feb-2024

आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा चंडीगढ़ के सेक्टर 17 में नगर निगम कार्यालय के सामने आज सातवें दिन भी भूख हड़ताल कर 30 जनवरी को चंडीगढ़ नगर निगम के लिए मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव आम आदमी पार्टी के मेयर पद के उम्मीदवार कुलदीप कुमार के 8 वोट रद्द करने के विरोध में प्रदर्शन किया गया। 

आज पार्षद नेहा मुसातव, एडवोकेट हीरा लाल कुंद्रा, एडवोकेट रवि मणि, लक्की और मनदीप कालरा द्वारा भूख हड़ताल की गई। इस भूख हड़ताल में आप के वरिष्ठ नेता पीपी घई, विजयपाल, मीना शर्मा, आभा बंसल, सुखराज संधू, पार्षद सुमन शर्मा, जसविंदर कौर और प्रेम लता के अलावा बड़ी संख्या में वॉलन्टियर भी शामिल हुए।

इस मौके पर बोलते हुए पार्षद नेहा मुसावत ने कहा कि जब तक भाजपा के मनोनीत पार्षद एवं पीठासीन अधिकारी अनिल मशीह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाता और नगर निगम में भाजपा द्वारा बैठाए गए फर्जी मेयर को कुर्सी से नहीं हटाया जाता, तब तक उनकी भूख हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि नगर निगम में बीजेपी शुरू से ही धोखाधड़ी करती आ है, लेकिन अब कैमरे के जरिए सब कुछ सबके सामने आ गया है। इसलिए बीजेपी पार्षद समेत सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि आगे से कोई लोकतंत्र का मजाक न बना सके।

इस मौके पर बोलते हुए पार्षद जसविंदर कौर ने कहा कि 30 जनवरी को भाजपा द्वारा पहले रची साजिश के तहत जिस तरह से लोकतंत्र की हत्या की गयी, उसकी पूरे देश में निंदा हो रही है। उन्होंने कहा कि इस साजिश में सांसद किरण खेर समेत तमाम बीजेपी पार्षद और अनिल मसीह शामिल हैं। इन सभी पर जल्द से जल्द कार्रवाई होनी चाहिए और इन्हें सलाखों के पीछे भेजा जाना चाहिए।

पंजाब जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन एवं सह-प्रभारी आप चंडीगढ़ डॉ. एसएस आहलूवालिया ने कहा कि पूरे देश में भाजपा द्वारा धोखाधड़ी की राजनीति की जा रही है। जो की नगर निगम चुनाव के दिन कैमरे में कैद हुए अनिल मसीह द्वारा कुलदीप कुमार की पेन चला कर रद्द की गई 8 वोटों द्वारा पूरे देश के सामने आ गया है। लेकिन अब देश की जनता भाजपा की धोखाधड़ी वाली राजनीति से वाकिफ हो चुकी है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में चंडीगढ़ में मेयर आम आदमी पार्टी का होगा और लोकसभा चुनाव में भी देश की जनता बीजेपी को सत्ता से बाहर कर देगी।