5 Dariya News

वाईएसएस सचिव सरमद हफीज ने कुलगाम का दौरा किया, जनता दरबार लगाया, समाधान हेतु लोगों की समस्याएं सुनीं

5 Dariya News

कुलगाम 09-Feb-2024

सचिव युवा सेवा एवं खेल सरमद हफीज ने कुलगाम का दौरा किया और सरकार के महत्वाकांक्षी जनपहुंच कार्यक्रम के तहत एक सार्वजनिक दरबार की अध्यक्षता की। शिविर के दौरान देवसर, डी.एच.पोरा, बेहीबाग, कुंड, कैमू, पहलू, फ्रिसल और अन्य क्षेत्रों और ब्लॉकों के सार्वजनिक प्रतिनिधिमंडलों ने शिकायत निवारण शिविर में भाग लिया और पहलू में चिल्ड्रन पार्क के विकास, पहलू खेल स्टेडियम में बाढ़ सुरक्षा बांध के निर्माण, जिला अस्पताल कुलगाम में 24 घंटे चालू सीटी-स्कैन और यूएसजी अनुभाग, चोगलपोरा अहरबल सड़क का चैड़ीकरण, डी.एच.पोरा में डोरी बाईपास का निर्माण, लारू से डिग्री कॉलेज तक छात्रों के लिए विशेष परिवहन सेवा, आमनू शूरत रोड का निर्माण और विभिन्न अन्य मुद्दों और मांगों को प्रस्तुत किया गया।

विशेष रूप से सक्षम व्यक्तियों के प्रतिनिधिमंडल ने दिव्यांगजनों हेतु पुनर्वास केंद्र स्थापित करने की मांग की। फ्रूट एंड ट्रेडर्स एसोसिएशन, अवाकाफ कमेटी कुलगाम के सदस्यों सहित अन्य प्रतिनिधिमंडलों ने भी अपनी मांगों और मुद्दों को रखा। जिले में बिजली परिदृश्य को सुव्यवस्थित करने के संबंध में लोगों की मांगों का जवाब देते हुए सरमद हफीज ने केपीडीसीएल को शेड्यूल के अनुसार बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया और लोगों से बिजली बकाया का भुगतान करने और बिजली का विवेकपूर्ण उपयोग करने का भी आग्रह किया।उन्होंने अधिकारियों को अपने विभाग की योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने पर भी जोर दिया ताकि लोग इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें।

सरमद हफीज ने प्रतिभागियों को अवगत कराया कि सभी मांगों पर ध्यान दिया गया है और उचित कार्रवाई के लिए संबंधित क्षेत्रों के समक्ष उठाया जाएगा।उन्होंने निर्दिष्ट समय सीमा के भीतर वास्तविक सार्वजनिक शिकायतों को हल करने में अधिकारियों के समर्पण और ईमानदारी पर जोर देते हुए, जनता को उनकी सक्रिय भागीदारी और विभिन्न योजनाओं के लाभों को अधिकतम करने के लिए प्रोत्साहित किया।

प्रारंभ में उपायुक्त अतहर आमिर खान ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य जनता की समस्याओं को सुनकर त्वरित एवं समय पर समाधान करना है।शिविर के दौरान एडीडीसी शौकत अहमद राथर, डीपीओ ए.आर. दास, एडीसी विकार अहमद गिरी और जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों के अलावा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।