5 Dariya News

गृह मंत्री अनिल विज ने बाइक छीनने के मामले में मुकद्दमा दर्ज नहीं करने वाले कुरुक्षेत्र आदर्श थाने के आईओ को निलंबित करने के दिए निर्देश

सैनिक की शिकायत पर गृह मंत्री बोले, “अनिल विज बैठा है तुम्हारी लड़ाई लड़ने के लिए, तुम्हे चिंता करने की जरूरत नहीं”

5 Dariya News

चंडीगढ़ 09-Feb-2024

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कुरुक्षेत्र के एसपी को कुरुक्षेत्र में बाइक व नकदी छीनने के मामले में केस दर्ज नहीं करने वाले कुरुक्षेत्र आदर्श थाने के आईओ (जांच अधिकारी) को निलंबित करने के निर्देश दिए। श्री विज आज अंबाला में अपने आवास पर प्रदेश के कई जिलों से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे।

कुरुक्षेत्र के गांव बारवा से आए शिकायतकर्ता ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि कुछ माह पूर्व वह कुरुक्षेत्र के एलएनजेपी अस्पताल में ईलाज कराने गया था, मगर वहां पर तीन लोगों ने उसके साथ मारपीट करते हुए उससे नकदी और उसकी बाइक छीन ली। वह दो आरोपियों को पहचानता भी है और घटना के दिन ही उसने आदर्श थाने में शिकायत दी थी। 

उसकी शिकायत एक आईओ के पास थी और आईओ उसे केस दर्ज करने का केवल झांसा देता रहा और मामले में आज तक पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कुरुक्षेत्र के एसपी को फोन कर संबंधित आईओ को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने तथा केस दर्ज कर छानबीन के निर्देश दिए।

सैनिक की शिकायत पर पलवल के एसपी से गृह मंत्री अनिल विज बोले “फौजियों को कार्रवाई के लिए बार्डर से यहां आना पड़े, यह ठीक नहीं”

गृह मंत्री अनिल विज को पलवल से आए सैनिक ने बताया कि उनकी जमीन पर कब्जे के मामले में पुलिस ने अब तक कार्रवाई नहीं की है और उसे मजबूरी में बार-बार बार्डर पर अपनी ड्यूटी छोड़ पलवल पुलिस के पास कार्रवाई के लिए आना पड़ रहा है। गृह मंत्री फौजी से बोले कि “यहां अनिल विज बैठा है तुम्हारी लड़ाई लड़ने के लिए, तुम्हे चिंता करने की जरूरत नहीं”, इसके बाद उन्होंने पलवल के एसपी को फोन मिलाते हुए कहा कि “फौजियों को कार्रवाई कराने के लिए बार्डर पर अपनी ड्यूटी छोड़ यहां आना पड़े, यह ठीक नहीं है, आप इस मामले में पुलिस की मौजूदगी में जमीन की पैमाइश कराते हुए फौजी को इंसाफ दिलाएं”।

गृह मंत्री ने हिसार के एसपी को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए

गृह मंत्री अनिल विज को हिसार से आए फरियादी ने जेसीबी बेचने के मामले में ठगी करने की शिकायत दी जिस पर उन्होंने हिसार के एसपी को एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए।इसी प्रकार, करनाल से आए फरियादी ने चोरी के मामले में कार्रवाई नहीं होने, पानीपत से आई महिला ने पति पर मारपीट के आरोप लगाए, अम्बाला से आई विवाहिता ने ससुराल पक्ष पर मारपीट करने व बेटी होने के बाद उसे घर से निकालने, यमुनानगर से आई महिला ने दहेज उत्पीड़न मामले में कार्रवाई नहीं होने, करनाल से आए परिवार ने आत्महत्या मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने, अम्बाला शहर निवासी परिवार ने लक्की ड्रा स्कीम के तहत उनसे साढ़े चार लाख रुपए की ठगी होने, हिसार निवासी किसान ने धोखे से उसका ट्रेक्टर दूसरे व्यक्ति द्वारा अपने नाम कराने, अम्बाला शहर छोटा माजरी निवासी फरियादी ने क्षेत्र से मोबाइल टावर को हटाने तथा अन्य कई शिकायतें गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष आई जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।इस अवसर पर अम्बाला छावनी के डीएसपी आशीष चौधरी, पड़ाव एसएचओ दलीप कुमार सहित अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।