5 Dariya News

उपराज्यपाल ने 72वीं अखिल भारतीय पुलिस हॉकी (पुरुष/महिला) चैम्पियनशिप के समापन समारोह में भाग लिया

मुझे पुलिस और सुरक्षा बलों पर गर्व है, मैं देश की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा हेतु उनकी शानदार वीरता और निस्वार्थ बलिदान को नमन करता हूं-एलजी

5 Dariya News

जम्मू 08-Feb-2024

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के.के. हक्कू हॉकी स्टेडियम में 72वीं अखिल भारतीय पुलिस हॉकी (पुरुष/महिला) चैंपियनशिप के समापन समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर उपराज्यपाल ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और सभी भाग लेने वाली टीमों को बधाई दी। उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीमों और खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया। अपने संबोधन में उपराज्यपाल ने समाज और राष्ट्र के लिए पुलिस और सुरक्षा कर्मियों के महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की।

उन्होंने कहा ‘‘मुझे पुलिस और सुरक्षा बलों पर गर्व है। मैं देश की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा हेतु उनकी शानदार वीरता और निस्वार्थ बलिदान को नमन करता हूं।’’ खेल युवाओं को निडर होने की प्रेरणा देते हैं, नए मुकाम हासिल करने की चुनौती देते हैं और खेलों में लोगों, समाज और राष्ट्रों को एकजुट करने की शक्ति है।

उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 700 से अधिक खिलाड़ियों की भागीदारी और नारी शक्ति का मजबूत प्रदर्शन यह दर्शाता है कि अधिक दृढ़ संकल्प, टीम वर्क और एकता के साथ, हम किसी भी चुनौती को पार कर सकते हैं। “खेल जीवन में निरंतर चुनौतियां पैदा करते है ताकि राष्ट्र निर्माण की हमारी यात्रा में ठहराव नहीं बल्कि गतिशीलता आए और हर पल कुछ नया पैदा हो जो राष्ट्र को मजबूत बनाता है।“

इस अवसर पर उपराज्यपाल ने हॉकी के दिग्गज मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने अविष्वसनीय व्यवस्थाओं और सभी खिलाड़ियों के प्रभावशाली प्रदर्शन की भी सराहना की। टूर्नामेंट में कुल 25 पुरुष और 9 महिला टीमों ने भाग लिया। इससे पहले, उपराज्यपाल ने विभिन्न टीमों के खिलाड़ियों के प्रभावशाली मार्च पास्ट का निरीक्षण किया और सलामी ली। उपराज्यपाल द्वारा टूर्नामेंट की एक स्मारिका का भी विमोचन किया गया।

इस अवसर पर उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर, डीजीपी जम्मू-कश्मीर आर.आर. स्वैन, अतिरिक्त निदेशक आईबी डॉ. महेश दीक्षित, एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था विजय कुमार, एडीजीपी जम्मू आनंद जैन, जम्मू के संभागीय आयुक्त रमेश कुमार, पुलिस, सुरक्षा बलों और यूटी प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, प्रमुख खेल हस्तियां, खेल प्रेमी और हॉकी प्रेमी उपस्थित थे।