5 Dariya News

उपायुक्त राजौरी ने वतन को जानो यात्रा के लिए 11 दिव्यांग छात्रों के समूह को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

5 Dariya News

राजौरी 08-Feb-2024

दिव्यांग युवाओं के बीच सांस्कृतिक और सामाजिक सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक उल्लेखनीय पहल में, 11 छात्रों के एक बैच को राजौरी के उपायुक्त ओम प्रकाश भगत ने औपचारिक रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मौके पर जिला समाज कल्याण पदाधिकारी अब्दुल रहीम भी मौजूद थे।

समाज कल्याण विभाग की प्रशासनिक छत्रछाया में कार्यरत पुनर्वास परिषद निदेशालय के तत्वावधान में आयोजित युवा विनिमय कार्यक्रम, इन युवा व्यक्तियों के लिए एक परिवर्तनकारी यात्रा शुरू करता है। जब वे दिल्ली और आगरा के लिए प्रस्थान करेंगे, तो वे बाधाओं को तोड़ने और विविधता को अपनाने के लिए उत्सुक समुदाय की आशाओं और आकांक्षाओं को अपने साथ ले जाएंगे।

छात्रों के साथ एक बातचीत के दौरान, उपायुक्त राजौरी ने हमारे समाज को परिभाषित करने वाली संस्कृतियों की समृद्ध विरासत के लिए गहरी सराहना को बढ़ावा देने में इस तरह की पहल के गहन महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने व्यापक परिप्रेक्ष्य और समावेशिता को बढ़ावा देने में सांस्कृतिक आदान-प्रदान की परिवर्तनकारी क्षमता पर जोर दिया।

हाशिए पर रहने वाले समुदायों को सशक्त बनाने और उत्थान करने के समाज कल्याण विभाग के व्यापक मिशन के अनुरूप, यह युवा विनिमय कार्यक्रम पूरे क्षेत्र में विशेष रूप से दिव्यांग युवाओं के लिए आशा और अवसर की किरण के रूप में कार्य करता है। यह एक अधिक न्यायसंगत और समावेशी समाज बनाने की दिशा में सरकार की अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

उपायुक्त ने इसमें शामिल सभी हितधारकों के साथ, प्रस्थान करने वाले छात्रों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं और उनसे हर पल का लाभ उठाने का आग्रह किया।