5 Dariya News

उपायुक्त राजौरी ने पीएमजीएसवाई परियोजनाओं पर काम की प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

राजौरी 06-Feb-2024

उपायुक्त राजौरी ओम प्रकाश भगत ने जिले में प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना परियोजनाओं पर काम की प्रगति का मूल्यांकन करने हेतु एक व्यापक बैठक की अध्यक्षता की। मूल्यांकन में राजौरी और बुद्धल संभागों पर ध्यान केंद्रित करते हुए पीएमजीएसवाई क्षेत्र के चरण-1, चरण-2 और चरण-3 को शामिल किया गया।

संभाग-वार प्रगति की समीक्षा करते हुए बैठक में बताया गया कि बुद्धल संभाग के लिए स्वीकृत 129 योजनाओं में से 117 पूरी हो चुकी हैं, जबकि राजौरी संभाग में 207 परियोजनाओं में से 193 पूरी हो चुकी हैं।

सभी परियोजनाओं को पूरा करने पर जोर देते हुए, उपायुक्त ओम प्रकाश भगत ने कड़े गुणवत्ता मानकों को बनाए रखने के महत्वपूर्ण महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि पीएमजीएसवाई के तहत विकसित बुनियादी ढांचे को उच्चतम मानकों के अनुरूप होना चाहिए, जो जिले के सामाजिक-आर्थिक विकास में सार्थक योगदान दे।

गुणवत्ता मानकों के पालन का आह्वान कार्यान्वित परियोजनाओं की दीर्घायु और प्रभावशीलता की गारंटी के लिए एक रणनीतिक दृष्टिकोण के रूप में प्रतिध्वनित होता है। परियोजना को शीघ्र पूरा करने और गुणवत्ता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के बीच संतुलन बनाना समुदाय के भीतर सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन के समर्पण को दर्शाता है।

बैठक में न केवल पीएमजीएसवाई परियोजनाओं में प्रगति का विस्तृत विवरण दिया गया, बल्कि पारदर्शी शासन और मजबूत बुनियादी ढांचे के विकास के माध्यम से अपने घटकों के उत्थान के लिए जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता को भी मजबूत किया गया।बैठक में मुख्य योजना अधिकारी मोहम्मद खुर्शीद, कार्यकारी अभियंता पीएमजीएसवाई राजौरी शाहिद मुस्तफा, कार्यकारी अभियंता पीएमजीएसवाई बुद्धल इम्तियाज मीर और अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।