5 Dariya News

डीडीसी ने जिला रियासी में जिला कैपेक्स बजट के तहत प्राप्त प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

रियासी 06-Feb-2024

जिला विकास आयुक्त रियासी विशेष महाजन ने आज यहां एक व्यापक समीक्षा बैठक में जिले में विकासात्मक गतिविधियों का जायजा लिया। बैठक का फोकस वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए जिला कैपेक्स के तहत प्राप्त भौतिक और वित्तीय प्रगति का मूल्यांकन करना था। प्रारंभ में जेडी प्लानिंग सुनीता कंचन ने कैपेक्स बजट 2023-24 के तहत क्षेत्रवार भौतिक एवं वित्तीय प्रगति की जानकारी दी। बताया गया कि सभी स्वीकृत कार्यों को चालू वित्तीय वर्ष के अंदर पूरा करने का लक्ष्य है।

कार्यों के शीघ्र निष्पादन के महत्व पर जोर देते हुए, डीडीसी महाजन ने इंडेंटिंग और निष्पादन विभागों से 28 फरवरी तक लक्षित कार्यों को 100 प्रतिशत पूरा करना सुनिश्चित करने का आग्रह किया।जिला विकास आयुक्त ने कहा कि आगामी वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की रूपरेखा तैयार की गई। उजागर की गई प्राथमिकताओं में स्कूल भवन निर्माण को पूरा करना, मौजूदा भवनों की मरम्मत और आवश्यक शौचालय सुविधाओं का प्रावधान शामिल है।

डीडीसी ने ग्रामीण विकास विभाग द्वारा दैनिक आधार पर शुरू की गई सभी परियोजनाओं की निगरानी में सहायक विकास आयुक्त की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। इसके अतिरिक्त, इन प्रयासों की जवाबदेही और समय पर निष्पादन सुनिश्चित करने के लिए हर शाम जिला आयुक्त को विस्तृत प्रगति रिपोर्ट प्रदान की जानी है।बैठक में एडीडीसी सुखदेव सिंह सम्याल, एसीडी प्रदीप कुमार, एसई पीडब्ल्यूडी, सीईओ, डीटीओ, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी रियासी और माहौर, एक्सईएन पीएचई और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।