5 Dariya News

उपायुक्त ने पुंछ में जिला जल जीवन मिशन परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

पुंछ 06-Feb-2024

जिला विकास आयुक्त पुंछ यासीन एम. चैधरी ने जिला जल जीवन मिशन की प्रगति की समीक्षा हेतु पुंछ के डीसी कार्यालय में एक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक का उद्देश्य “हर घर जल के साथ नल“ पहल के दृष्टिकोण के अनुरूप परियोजनाओं का समय पर और कुशल निष्पादन सुनिश्चित करना है, जो जिले के हर घर के लिए पीने योग्य पानी तक पहुंच प्रदान करना चाहता है।

मिशन निदेशक जेजेएम जी.एन. इत्तू, मुख्य अभियंता जल-शक्ति विभाग जम्मू हमेश मनचंदा, अधीक्षण अभियंता मैकेनिकल सर्कल जम्मू बोध राज और जेई भूजल ने वर्चुअल मोड के माध्यम से भाग लिया, जबकि एक्सईएन जल शक्ति पुंछ रियाज अहमद, एक्सईएन पीडीडी पुंछ आफताब अहमद, एईई जल-शक्ति सिविल/मैकेनिकल सब-डिवीजन पुंछ/सूरनकोट/मेंढर के साथ एई और जेई ने भाग लिया।

बैठक के दौरान जिले में जेजेएम योजना के कार्यान्वयन पर विशेष ध्यान देने के साथ व्यापक चर्चा हुई। एसई मैकेनिकल सर्कल जम्मू, बोध राज ने जेजेएम के तहत बोरवेल्स/इलेक्ट्रो-मैकेनिकल कार्यों की वर्तमान स्थिति पर अपडेट प्रदान किया।उपायुक्त ने पाइप सामग्री की उपलब्धता और सिविल कार्यों की प्रगति की योजना-वार समीक्षा की और एक्सईएन पुंछ को धीमी गति से काम करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 

उन्होंने कार्यकारी अभियंताओं को “हर घर जल“ उपलब्ध कराने के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में प्रयास करने का निर्देश दिया।इस समीक्षा बैठक का प्राथमिक फोकस पुंछ में डीजेजेएम परियोजनाओं के समय पर और कुशल निष्पादन को सुनिश्चित करना था। जिला प्रशासन हर घर को सुरक्षित और सुलभ पेयजल उपलब्ध कराने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है, जिससे पुंछ के निवासियों के समग्र कल्याण और जीवन की गुणवत्ता में वृद्धि होगी।