5 Dariya News

कैबिनेट मंत्री जिंपा ने रैड क्रास स्कूल ऑफ वोकेशनल लर्निंग का किया उद्घाटन

कहा, सेवा व नौजवानों को आत्म निर्भर बनाने के क्षेत्र में जिला रैड क्रास सोसायटी का कार्य अतुलनीय

5 Dariya News

होशियारपुर 06-Feb-2024

कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने आज जिला रैड क्रास सोसायटी होशियारपुर की ओर से खोले गए रैड क्रास स्कूल ऑफ वोकेशनल लर्निंग का उद्घाटन करते हुए कहा कि सोसायटी सेवा के क्षेत्र में अतुलनीय कार्य कर रही है, जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल के नेतृत्व में जिला रैड क्रास सोसायटी ने सेवा के आयाम व नौजवानों को आत्म निर्भर बनाने के लिए अनेकों प्रोजैक्टों पर बेहतरीन कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि सोसायटी ने आज वर्धमान ग्रुप के सहयोग से जो रैड क्रास स्कूल ऑफ वोकेशनल लर्निंग खोला है, उसका हमारी बेटियों को बहुत लाभ मिलेगा।कैबिनेट मंत्री ने बताया कि इस वोकेशनल ट्रेनिंग सैंटर में कंप्यूटर सैंटर, ब्यूटी पार्लर एंड वैलनेस सैंटर, टाइप एंड स्टैनोग्राफी सैंटर व फैशन डिजाइनिंग सैंटरों की ईमारत को रेनोवेट करने के लिए वर्धमान ग्रुप की बहुत प्रशंसा की व कहा कि वर्धमान ए,ई द्वारा पूरी मेहनत, लगन व मन के साथ काम करते हुए ट्रेनिंग सैंटर की नुहार को बदल कर रख दिया गया है।

उन्होंने कह कि यह सैंटर लड़कियों को स्व रोजगार देने के लिए बहुत लाभप्रद साबित होगा। उन्होंने रैड क्रास की ओर से किए जा रहे अलग-अलग जन कल्याण के कार्यों के लिए रैड क्रास की प्रशंसा की। इसके अलावा उन्होंने विद्यार्थियों को मुख्य मंत्री पंजाब द्वारा लोगों की भलाई के लिए चलाई जा रही अलग-अलग योजनाओं के बारे में भी बताया।

डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने बताया कि रैड क्रास स्कूल ऑफ वोकेशनल लर्निंग का नवीनीकरण वर्धमान ए.ई द्वारा करवाया गा है और यह सैंटर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। उन्होंने कहा कि इन सैंटरों में इंटरनेशनल सिलेबस के अनुसार विद्यार्थियों को ट्रेनिंग दी जाएगी। रैड क्रास सोसायटी के सचिव मंगेश सूद ने बताया कि यहां करवाए जाने वाले कोर्स छह महीने व एक साल के पीरियड के होते हैं और इन कोर्सों को करवाने के बाद विद्यार्थियों को रोजगार के मौके भी मुहैया करवाए जाते हैं।

उन्होंने बताया कि जल्द ही जिला रैड क्रास सोसायटी की ओर से अकाउंटेंसी व टैली के कोर्स भी शुरु करवाए जाएंगे। उन्होंने लुधियाना ब्रेवरेजिज, जी.एन.ए यूनिवर्सिटी, उन्नति कोआप्रेटिव सोसायटी, एस.पी.एन कालेज मुकेरियां, राइस शैलर्ज एसोसिएशन, सनशाइन कंपोनेंट प्राइवेट लिमिटेड जैसी कंपनियों में अन्य सहयोगी संस्थानों लोगों का आभार जताया।

इस मौके पर मेयर सुरिंदर कुमार, होशियारपुर सैंट्रल कोआप्रेटिव बैंक के चेयरमैन विक्रम शर्मा, वर्धमान ग्रुप के प्रेसीडेंट आई.जे.एम.एस सिद्धू, डायरेक्टर वित्त व प्रशासन तरुण चावला, अनुराग सूद, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा के अलावा जिला रैड क्रास सोसायटी के सभी सदस्य मौजूद थे।