5 Dariya News

प्रदेश की सडक़ों का कायाकल्प करना पंजाब सरकार की मुख्य प्राथमिकता: हरभजन सिंह ई.टी.ओ

लोक निर्माण मंत्री ने 9.50 करोड़ रुपए की लागत से दसूहा-कमाही देवी सडक़ का निर्माण कार्य शुरु करवाया

5 Dariya News

होशियारपुर/दसूहा 06-Feb-2024

लोक निर्माण मंत्री व बिजली मंत्री पंजाब हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने कहा कि प्रदेश की सडक़ों का कायाकल्प करना मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की मुख्य प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार प्रदेश के रोड नेटवर्क को मजबूत करने के लिए बहुत गंभीरता से कार्य कर रही है और राज्य में कोई भी ब्लैक स्पॉट नहीं छोड़ा जाएगा। 

वे आज दसूहा में विधायक दसूहा कर्मवीर सिंह घुम्मण की मौजूदगी में 9.50 करोड़ रुपए की लागत से 20.23 किलोमीटर लंबी बनने वाली दसूहा-कमाही देवी रोड को मजबूत करने के कार्य की शुरुआत करवाने के दौरान इलाका निवासियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ विधायक उड़मुड़ जसवीर सिंह राजा गिल, हलका इंचार्ज मुकेरियां प्रो. जी.एस मुल्तानी, एस.डी.एम दसूहा प्रदीप सिंह बैंस के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

लोक निर्माण मंत्री ने इस मौके पर करवाए गए प्रभावशाली कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यह सडक़ कंडी क्षेत्र की काफी महत्वपूर्ण सडक़ है और यह सडक़ नेशनल हाईवे जालंधर-पठानकोट (एन.एच-44) दसूहा से तलवाड़ा, ढोलवाहा, हरियाना सडक़ को कमाही देवी में मिलाती है। उन्होंने बताया कि इस सडक़ पर ही धार्मिक स्थान जैसे कि पांडव सरोवर मंदिर, मंदिर बाबा लाल दयाल जी व कमाही देवी मंदिर स्थित है, जिनकी पूरे क्षेत्र में काफी मान्यता है। 

इसके अलावा इस सडक़ पर करीब 30-40 गांवों का आना-जाना है। उन्होंने बताया कि इस सडक़ की पिछली रिपेयर प्रधान मंत्री ग्राम सडक़ योजना के अंतर्गत वर्ष 2013 में हुई थी और नियमों के मुताबिक वर्ष 2018 में इसकी रिपेयर होनी थी लेकिन पिछली सरकारों ने इस सडक़ की कोई सुध नहीं ली और अब मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पूरे प्रदेश में सडक़ नेटवर्क मजबूत कर रही है और उसी कड़ी में इस सडक़ का भी निर्माण करवाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सडक़ का निर्माण कार्य 26 सितंबर 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा। हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने बताया कि सडक़ निर्माण के साथ-साथ प्रदेश में बिजली नेटवर्क को भी मजबूत बनाया गया है। उन्होंने बताया कि जब प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार  बन थी तो पावर कार्पोरेशन 1880 करोड़ रुपए के घाटे में था और हमारी सरकार बनने के बाद लोगों को 600 यूनिट फ्री बिजली देने के बाद भी पावर कार्पोरेशन  564 करोड़ रुपए मुनाफे में हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली की स्थिति काफी मजबूत है और पंजाब सरकार ने अपनी गारंटी को पूरा करते हुए लोगों तक 600 यूनिट नि:शुल्क बिजली पहुंचाई है, जिसके चलते मौजूदा समय में प्रदेश के 90 प्रतिशत से ज्यादा लोगों का बिजली बिल जीरो आ रहा है। विधायक दसूहा कर्मबीर सिंह घुम्मण ने लोक निर्माण मंत्री के इस प्रयास का आभार जताते हुए कहा कि इलाके में उनके प्रयासों से सडक़ नेटवर्क मजबूत हो रहा है। 

उन्होंने मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान का भी आभार जताया जिन्होंने दसूहा विधान सभा क्षेत्र की हर मांग को पहल के आधार पर पूरा किया है। इस मौके पर एक्सियन लोक निर्माण विभाग मंजीत सिंह, एस.डी.ई दविंदर पाल, जे.ई. यादविंदर सोढी, बलदेव राज, अशोक कुमार व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।