5 Dariya News

राजौरी में पीडब्ल्यूडी (आर एंड बी) क्षेत्र की परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई, उपायुक्त ने समयसीमा में काम पूरा करने को कहा

5 Dariya News

राजौरी 05-Feb-2024

उपायुक्त राजौरी ओम प्रकाश भगत ने जिले में लोक निर्माण विभाग (आर एंड बी) द्वारा निष्पादित की जा रही विकासात्मक परियोजनाओं की प्रगति का आकलन करने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। समीक्षाधीन परियोजनाओं में जिला योजना, पोथोल्स, नाबार्ड, शहर और कस्बे, सीआरएफ और पुल द्वारा वित्त पोषित परियोजनाएं शामिल थीं। बताया गया कि 339 परियोजनाओं में से 240 पूरी हो चुकी हैं। 

बैठक के दौरान उपायुक्त ने प्रत्येक परियोजना के तहत भौतिक एवं वित्तीय प्रगति की सूक्ष्मता से जांच की। इस व्यापक समीक्षा का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि परियोजनाएं योजना के अनुसार आगे बढ़ रही हैं और आवंटित धन का प्रभावी ढंग से उपयोग किया जा रहा है। समय पर पूरा करने के महत्व को समझते हुए, उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने प्रभागों में प्रगति की बारीकी से निगरानी करने का निर्देश दिया। 

उन्होंने उच्च गुणवत्ता मानकों को बनाए रखते हुए परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों से इन परियोजनाओं को तेजी से पूरा करने के लिए अपना मेहनती काम जारी रखने और सक्रिय दृष्टिकोण बनाए रखने को कहा। समीक्षा बैठक ने रचनात्मक चर्चा के लिए एक मंच प्रदान किया, जिससे प्रतिभागियों को विचारों का आदान-प्रदान करने, चुनौतियों का समाधान करने और समाधानों की पहचान करने की अनुमति मिली।

जिला प्रशासन राजौरी अपने नागरिकों के कल्याण और प्रगति को प्राथमिकता देने के लिए प्रतिबद्ध है। इन विकासात्मक परियोजनाओं के कुशल निष्पादन और करीबी निगरानी के माध्यम से, जिला प्रशासन का लक्ष्य सतत विकास को बढ़ावा देना, बुनियादी ढांचे में सुधार करना, सामाजिक-आर्थिक स्थितियों में सुधार करना और अंततः सभी निवासियों के लिए जीवन की गुणवत्ता को ऊपर उठाना है।

बैठक में मुख्य योजना अधिकारी मोहम्मद खुर्शीद, अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी (आर एंड बी) देवी दयाल, ईएक्सईएन पीडब्ल्यूडी (आर एंड बी) राजौरी सरदार खान, ईएक्सईएन पीडब्ल्यूडी नौशेरा वी.के. रैना और पीडब्ल्यूडी कालाकोट, थन्नामंडी के कार्यकारी अभियंता और लोक निर्माण विभाग के अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।