5 Dariya News

किला रायपुर ग्रामीण ओलम्पिक खेल 12 से 14 फरवरी तक होंगे

कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान द्वारा खेलों का पोस्टर जारी

5 Dariya News

चंडीगढ़ 05-Feb-2024

पंजाब के पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों संबंधी मंत्री अनमोल गगन मान द्वारा चंडीगढ़ स्थित अपने दफ़्तर में प्रसिद्ध किला रायपुर ग्रामीण ओलम्पिक खेल-2024 का पोस्टर जारी किया गया। डिप्टी कमिशनर साक्षी साहनी ने बताया कि ज़िले के गाँव किला रायपुर में 12 से 14 फरवरी तक विश्व प्रसिद्ध ग्रामीण ओलम्पिक खेल करवाये जाएंगे। इस बार ग्रामीण ओलम्पिक खेल पंजाब सरकार द्वारा करवाये जाएंगे।

पोस्टर जारी करते हुये कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य में खेलों की पुरातन शान को बहाल करने के लिए वचनबद्ध है और इन खेलों की प्रशासनिक कमेटी को हर तरह का सहयोग दिया जायेगा जिससे आने वाले सालों में और चैंपियन खिलाड़ी पैदा किये जाएँ। कैबिनेट मंत्री मान ने बताया कि तीन दिवसीय मेगा खेल मुकाबलों के दौरान हॉकी, कबड्डी, कुश्ती, साईकलिंग, दौड़, रस्साकशी आदि के मैच करवाए जाएंगे और नामवर गायकों की तरफ से सांस्कृतिक प्रोग्राम भी पेश किया जायेगा।

कैबिनेट मंत्री ने इन खेलों की लोकप्रियता को नयी बुलन्दियों पर लेजाने के लिए पर्यटन और सांस्कृतिक मामले विभाग की तरफ से पूर्ण सहयोग देने का भरोसा भी दिया। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (ग्रामीण विकास) अनमोल सिंह धालीवाल और अन्य उपस्थित थे।