5 Dariya News

मेयर चुनाव में धांधली के खिलाफ आप नेता चंडीगढ़ नगर निगम भवन के सामने भूख हड़ताल करेंगे

चंडीगढ़ पुलिस ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे आप नेताओं पर बल प्रयोग किया, उन्हें गिरफ्तार किया, पुलिस के डंडे से आप चंडीगढ़ के सह-प्रभारी डॉ अहलूवालिया को सिर में चोट लगी

5 Dariya News

चंडीगढ़ 04-Feb-2024

आम आदमी पार्टी (आप) चंडीगढ़ के नेता चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और अब पार्टी ने घोषणा की कि उसके नेता सेक्टर 17 स्थित नगर निगम भवन के सामने भूख हड़ताल करेंगे।रविवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान इसकी जानकारी देते हुए आप चंडीगढ़ के सह-प्रभारी डॉ. सनी अहलूवालिया ने मीडिया को बताया कि रविवार से रोजाना पांच आप नेता (एक पार्षद और चार कार्यकर्ता) 24 घंटे की भूख हड़ताल करेंगे और उसके बाद अगले दिन अन्य पांच नेता लोकतंत्र के हत्यारों के खिलाफ उपवास करेंगे। 

डॉ. अहलूवालिया ने कहा कि यह भूख हड़ताल 'वोट चोर भाजपा' के खिलाफ और लोकतंत्र को बचाने के लिए है। यह तब तक जारी रहेगा जब तक मेयर चुनाव में धांधली के लिए जिम्मेदार पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती और भाजपा के फर्जी मेयर को हटाया नहीं जाता। डॉ. अहलूवालिया ने कहा कि अनिल मसीह कोई अधिकारी नहीं हैं जिन्हें मेयर चुनाव की देखरेख के लिए नियुक्त किया गया था। वह भाजपा के गुंडे हैं। वह भाजपा के अल्पसंख्यक विंग के सचिव रहे हैं।

उन्होंने 30 जनवरी को चंडीगढ़ में लोकतंत्र की हत्या की। इसलिए चंडीगढ़ के हमारे सभी वरिष्ठ आप नेताओं, प्रदीप छाबड़ा, चंद्रमुखी शर्मा, प्रेम लता और सभी पार्षदों ने इसके खिलाफ प्रदर्शन करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा आप चंडीगढ़ के प्रमुख स्थानों जैसे रोज गार्डन और सुखना लेक पर भी कैंडल मार्च निकालेगी। हम घर-घर जाकर लोगों को भाजपा की तानाशाही के खिलाफ जागरूक करेंगे।

अहलूवालिया ने आगे कहा कि कल सुबह 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट में भी इस मामले की सुनवाई होनी है और हमें यकीन है कि कोर्ट का फैसला हमारे पक्ष में होगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी का बेईमानी भरा खेल देखा। हम हमेशा से कहते थे कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए गलत तरीकों का सहारा लेती है, लेकिन इस बार उनकी धांधली लाइव वीडियो में रिकॉर्ड हो गई है। 

उन्होंने कहा कि चुनाव के समय भाजपा पार्षद और मनोनीत सदस्य अनिल मसीह को कवर करने के लिए वेल में खड़े थे। मीडिया को भी चुनाव कवर करने की इजाजत नहीं थी। भाजपा पार्षदों ने हमारे पार्षदों को आपत्ति जताने से रोकने के लिए निशान लगाए।आप नेता ने कहा कि इसका मतलब है कि भाजपा चुनाव कराना ही नहीं चाहती थी। उनका मकसद धोखाधड़ी कर चुनाव जीतने का था। 

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के पास कुल 20 वोट थे और भाजपा के पास केवल 16 वोट थे। फिर भी उन्होंने बलपूर्वक और अनुचित तरीकों से अपना मेयर बनाया। इम इसके खिलाफ लड़ेंगे। हम भाजपा की इन असंवैधानिक गतिविधियों का विरोध करते रहेंगे।प्रदर्शन के दौरान चंडीगढ़ पुलिस ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे आप नेताओं पर बल प्रयोग किया। पुलिस से झड़प में आप चंडीगढ़ के सह-प्रभारी डॉ. अहलूवालिया की पगड़ी उतर गई और उनके सिर पर चोट आई। पुलिस ने कई आप नेताओं को गिरफ्तार भी किया।