5 Dariya News

पंजाब सरकार बुनियादी ढांचे की मज़बूती की तरफ दे रही है विशेष ध्यान- हरभजन सिंह ईटीओ

15 करोड़ रुपए की लागत के साथ दो सड़कों का काम शुरू करवाया

5 Dariya News

अमृतसर 04-Feb-2024

लोक निर्माण और बिजली मंत्री सरदार हरभजन सिंह ईटीओ ने आज अपने इलाके में 15 करोड़ रुपए की लागत के साथ दो बड़ी सड़कों का काम शुरू करवाया, जिस में खुजाला से तरसिक्का, डेहरीवाल सड़क और जबोवाल से टांगरा- एकलगड्डा सड़क शामिल है। इस मौके संबोधन करते कैबिनेट मंत्री सरदार हरभजन सिंह ने कहा कि राज्य के विकास में सड़कों का बड़ा योगदान है। 

उन्होंने कहा कि सड़कों का मार्ग राज्य में किसानों, व्यापारियों और उद्योगपतियों की सुविधा के लिए अपेक्षित है। स हरभजन सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार मुख्य मंत्री सरदार भगवंत सिंह मान के नेतृत्व अधीन राज्य के बुनियादी ढांचे को मज़बूत करन की तरफ विशेष ध्यान के रही है, जिस में सेहत, शिक्षा के साथ साथ सड़कों को भी विशेष ध्यान दी जा रही है। उन्होंने बताया कि दो दिन पहले ही अमृतसर से तरन तरन को मिलाती ऐतिहासिक सड़क जिस की 30 साल किसी सरकार ने सार नहीं थी के लिए को मुख्य मंत्री स मान ने 70 करोड़ रुपए की लागत के साथ चौड़ा करने की आज्ञा दी थी और उस का काम शुरू करवा दिया गया है। 

उन्होंने बताया कि आज जिन सड़कों की मरंमत का काम शुरू करवाया गया है उन्होंने में खजाला से तरसिक्का डेहरीवाल को मिलाती आठ किलोमीटर लम्बी और 18 फुट चौडी सड़क पाँच करोड़ की लागत के साथ पूरी होगी, जिस में रेहायशी इलाकों नज़दीक इंटरलाक और खुजाला, तरसिक्का और डेरीवाल में बस अड्डे भी भी बनाए जाएंगे। इसी तरह जब्बोवाल टांगरा एकलगड्डा की 16 किलोमीटर लम्बी सड़क अगले 11 महीनों में पूरी की जायेगी, जिस के साथ इलाके के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।