5 Dariya News

उपायुक्त राजौरी ने चल रहे विशेष सारांश पुनरीक्षण का निरीक्षण करने हेतु मतदान केंद्रों का दौरा किया

5 Dariya News

राजौरी 03-Feb-2024

चुनावी प्रक्रिया की अखंडता को बनाए रखने के लिए एक सक्रिय कदम में, उपायुक्त राजौरी ओम प्रकाश भगत ने राजल-ए, बगनोटी, लम्बेरी लोअर और बखर सहित कई मतदान केंद्रों का व्यापक निरीक्षण किया।इस यात्रा का उद्देश्य चल रहे विशेष सारांश पुनरीक्षण की निगरानी करना था। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने सटीक मतदाता नामांकन के सर्वोपरि महत्व पर जोर दिया। 

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मतदाता सूची में उनका नाम शामिल करने हेतु व्यक्तियों की पात्रता की सावधानीपूर्वक जांच और सत्यापन करने का निर्देश दिया। इस विशेष सारांश संशोधन के महत्व पर जोर देते हुए, उन्होंने कहा कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति को मतदाता के रूप में नामांकित किया जाना चाहिए, जिसमें निरीक्षण या बहिष्कार के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।उपायुक्त द्वारा जारी प्रमुख निर्देशों में से एक पंचायत और विधानसभा मतदाता सूची का सावधानीपूर्वक संरेखण था। 

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चुनावी डेटाबेस की स्थिरता और सटीकता बनाए रखने के लिए किसी भी बदलाव को तुरंत ठीक किया जाना चाहिए। उपायुक्त ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लोकतांत्रिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता दोहराई। इस अवसर पर ब्लाक विकास अधिकारी लम्बेरी नवील हमदानी और ब्लाक विकास अधिकारी नौशेरा विशाल अंगुराना भी उपायुक्त के साथ थे।