5 Dariya News

एमवीडी सांबा ने जागरूकता फैलाने हेतु बाइक रैली का आयोजन किया

उपायुक्त ने “नो हेलमेट नो पेट्रोल“ नीति का समर्थन किया

5 Dariya News

सांबा 03-Feb-2024

जिला प्रशासन सांबा ने परिवहन विभाग के सहयोग से चल रहे राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के एक भाग के रूप में एक बाइक रैली का आयोजन किया।रैली को उपायुक्त अभिषेक शर्मा ने चीची माता मंदिर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और डायनी में यह रैली संपन्न हुई, जिसमें बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों, जिला प्रशासन के अधिकारियों, वाहन डीलरों और पेट्रोल पंप कर्मचारियों, जिन्हें विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था, ने भाग लिया। 

इसका नेतृत्व एएसपी सांबा सुरिंदर चैधरी और एआरटीओ शम्मी कुमार ने किया।रैली का प्राथमिक उद्देश्य दुर्घटनाओं को कम करने और सड़क सुरक्षा खतरों को उजागर करने पर ध्यान देने के साथ यातायात नियमों और विनियमों के बारे में जनता के बीच जागरूकता बढ़ाना था।सभा को संबोधित करते हुए डीसी ने “नो हेलमेट नो पेट्रोल“ दृष्टिकोण के महत्व पर जोर दिया। 

उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि रैली का उद्देश्य बिना हेलमेट के दोपहिया वाहनों की सवारी को हतोत्साहित करना, कम उम्र में ड्राइविंग को प्रतिबंधित करना, 4-पहिया वाहनों के लिए सीट बेल्ट के उपयोग को प्रोत्साहित करना और ड्राइविंग करते समय मोबाइल फोन के उपयोग को हतोत्साहित करना है। डीलरों को वाहन बिक्री के दौरान ग्राहकों को सड़क सुरक्षा उपायों के बारे में शिक्षित करने का काम सौंपा गया।