5 Dariya News

उपायुक्त राजौरी ने मिनी सचिवालय भवन हेतु प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया

5 Dariya News

राजौरी 02-Feb-2024

उपायुक्त राजौरी ओम प्रकाश भगत ने राजौरी में बुनियादी ढांचे के विकास को आगे बढ़ाने के लिए एक सक्रिय और व्यावहारिक दृष्टिकोण में, मिनी सचिवालय भवन के निर्माण के लिए निर्धारित प्रस्तावित स्थान का विस्तृत दौरा किया। उनके साथ मुख्य योजना अधिकारी मोहम्मद खुर्शीद, एसई पीडब्ल्यूडी देवी दयाल, तहसीलदार राजौरी वरिंदर शर्मा, लोक निर्माण विभाग राजौरी के कार्यकारी अभियंता सरदार खान भी थे।

उपायुक्त ने मिनी सचिवालय के लिए प्रस्तावित 88 कनाल और 14 मरला भूमि का व्यापक मूल्यांकन किया। साइट पर दौरे के दौरान, पहुंच, पर्यावरणीय प्रभाव और भविष्य के विस्तार की संभावना जैसे महत्वपूर्ण कारकों पर जोर दिया गया। इस निरीक्षण के माध्यम से उपायुक्त का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि चयनित साइट सरकारी विभागों के लिए एक केंद्रीय केंद्र के रूप में मिनी सचिवालय की दृष्टि के साथ सहजता से संरेखित हो, प्रशासनिक प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करे और राजौरी में सार्वजनिक सेवा वितरण में उल्लेखनीय सुधार करे। 

इसके अतिरिक्त उन्होंने पीडब्ल्यूडी के संबंधित अधिकारी को मिनी सचिवालय भवन के लिए जल्द से जल्द डीपीआर तैयार करने के लिए भी कहा।उपायुक्त ओम प्रकाश भगत के नेतृत्व में यह ऑन-साइट दौरा मिनी सचिवालय परियोजना को साकार करने की दिशा में एक ऐतिहासिक कदम है। विभिन्न हितधारकों द्वारा समर्थित, यह परियोजना जिले की वृद्धि, दक्षता और समग्र विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए तैयार है।