5 Dariya News

डीडीसी विशेष महाजन ने महा शिवरात्रि मेले की व्यवस्था पर चर्चा की

5 Dariya News

रियासी 02-Feb-2024

जिला विकास आयुक्त रियासी विशेष महाजन ने रनसू में महा शिवरात्रि मेला 2024 की व्यवस्था पर चर्चा हेतु एक बैठक की अध्यक्षता की। तीन दिवसीय मण्डली 7 मार्च को शुरू होगी और 9 मार्च, 2024 को समाप्त होगी।डीडीसी महाजन ने पेयजल, निर्बाध बिजली आपूर्ति, स्वच्छता, सड़क मरम्मत, सुरक्षा और चिकित्सा सुविधाओं के प्रावधानों सहित महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा का नेतृत्व किया। 

सावधानीपूर्वक योजना के महत्व पर जोर देते हुए, उन्होंने संबंधित विभागों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि महा शिवरात्रि के निर्बाध उत्सव के लिए सभी व्यवस्थाएं पहले से ही सुनिश्चित की जाएं।चिकित्सा सुविधाओं के क्षेत्र में, जिला विकास आयुक्त ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी रियासी को निर्देश दिया कि आयोजन के दौरान किसी भी संभावित आपात स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में चिकित्सा कर्मचारी, एम्बुलेंस और आवश्यक चिकित्सा बुनियादी ढांचे को तैनात किया जाएगा।

डीडीसी महाजन ने शौचालय सुविधाओं के प्रावधान पर जोर देते हुए सभी पार्किंग क्षेत्रों में सफाई की आवश्यकता पर जोर दिया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने ट्रैक ट्रेल और गुफा के आसपास एकल-उपयोग प्लास्टिक के उपयोग पर सख्त प्रतिबंध लगाने पर जोर दिया।अतिरिक्त एसएसपी रियासी पोप्सी ने डीडीसी महाजन को सुरक्षा और यातायात प्रबंधन योजना पर विस्तृत जानकारी दी, जिसमें सभी प्रतिभागियों के लिए एक सुरक्षित और सुव्यवस्थित वातावरण सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला गया।

बैठक में एसीआर अंशुमाली शर्मा, एसीडी अनिरुद्ध राय, कार्यकारी अधिकारी एसएसकेएसबी प्रदीप कुमार, डीआईओ (सूचना), एआरटीओ, सीईओ, मुख्य कृषि अधिकारी, बीडीओ, एसएसकेएसबी के सदस्य और अन्य वरिष्ठ जिला अधिकारी उपस्थित थे।