5 Dariya News

’फर्जी आरसी बनाकर गाड़ी बेचने का आरोप, अनिल विज ने कार्रवाई नहीं करने वाले कैथल सिविल लाइन थाने के एसएचओ को लाइन हाजिर करने के दिए निर्देश

गृह मंत्री अनिल विज ने रेवाड़ी एसपी को पत्नी से दुराचार के मामले में नामजद सेना के मेजर को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए

5 Dariya News

अंबाला 02-Feb-2024

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कैथल में धोखाधड़ी के एक मामले में नामजद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने पर कैथल सिविल लाइन थाने के एसएचओ लाइन हाजिर करने के निर्देश दिए। श्री विज आज अंबाला में अपने आवास पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे।

कैथल से आए फरियादी ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि उसकी गाड़ी की फर्जी आरसी बनाकर आरोपियों ने उसे बेच दिया। इस मामले में धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मामला कैथल सिविल लाइन थाने में बीते वर्ष दर्ज कराया गया था। फरियादी का आरोप था कि इस मामले में पुलिस ने अब तक केवल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि फर्जी आरसी बनाने वाले व गाड़ी खरीदने वाले दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने कैथल एसपी को तुरंत प्रभाव से सिविल लाइन थाना एसएचओ को लाइन हाजिर करने तथा मामले में शेष आरोपियों की गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए।

पत्नी से दुराचार करने वाले सेना के मेजर को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए

रेवाड़ी से आई विवाहिता ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि उसका पति सेना में मेजर है और तलाक दिए बिना ही उसने दूसरी शादी रचा ली है। उसने पुलिस को पति के खिलाफ दुराचार की शिकायत रेवाड़ी पुलिस को दी थी। पुलिस ने जांच के बाद पति पर दुराचार का मामला दर्ज किया, लेकिन आज तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया। गृह मंत्री ने एसपी  रेवाड़ी को फोन मिलाते हुए नामजद मेजर को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी से कहा कि “वह महिलाओं को रोने नहीं देंगे और इस मामले में तुरंत आरोपी को गिरफ्तार करो”।

गृह मंत्री अनिल विज ने अन्य शिकायतों पर कार्रवाई के निर्देश दिए

गृह मंत्री अनिल विज ने अन्य शिकायतों पर भी संबंधित अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गांव बोड़ा खेड़ा से आए व्यक्ति ने टांगरी नदी में अवैध तरीके से माइनिंग होने की शिकायत दी जिस पर गृह मंत्री ने इन्फोर्समेंट ब्यूरो को कार्रवाई के निर्देश दिए। कुरुक्षेत्र से आई महिला ने बहन के लापता होने की शिकायत दी, शहजादपुर से आए परिवार ने उन पर मारपीट का झूठा मामला दर्ज होने की शिकायत दी।

इसी तरह, सोनीपत से आए व्यक्ति ने उसके बेटे को कैनेडा भेजने के नाम पर पांच लाख रुपए ठगी करने के आरोप लगाए जिस पर गृह मंत्री ने कबूतरबाजी के लिए गठित एसआईटी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गुरुग्राम से आए व्यक्ति ने गाड़ी खरीदने के नाम पर उसके साथ दो लाख रुपए की ठगी के आरोप लगाए, भिवानी से आए परिवार ने उसकी बेटी के लापता होने, नूंह से आए परिवार ने उनके बेटे की हत्या मामले में आरोपियों की गिरफ्तार नहीं होने, नारायणगढ़ से आई महिला ने बहू व बेटे पर उससे मारपीट करने एवं अन्य कई मामले सामने आए जिन पर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।