5 Dariya News

उपायुक्त डॉ. देवांश यादव ने किश्तवाड़ शहर में बर्फ हटाने के अभियान का निरीक्षण किया

5 Dariya News

किश्तवाड़ 01-Feb-2024

जिले में रात भर हुई बर्फबारी के बाद, उपायुक्त डॉ. देवांश यादव ने चल रहे बर्फ हटाने के अभियान का निरीक्षण करने और मौजूदा मौसम की स्थिति से उत्पन्न होने वाली चुनौतियों से निपटने हेतु किए गए इंतजामों का आकलन करने के लिए किश्तवाड़ शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। तहसीलदार किश्तवाड़, मुनीब उमर और संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ, उपायुक्त को संभावित चुनौतियों से तेजी से निपटने के लिए कार्य योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई।

निरीक्षण के दौरान, उपायुक्त ने चिकित्सा देखभाल संस्थानों के अलावा मैकेनिकल इंजीनियरिंग, बिजली, पानी की महत्वपूर्ण आवश्यक सेवाओं के प्रतिष्ठानों का दौरा किया और खराब मौसम की पृष्ठभूमि में किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयारियों का निरीक्षण किया। उपायुक्त को बताया गया कि जिले भर में बर्फ हटाने वाली मशीनरी सक्रिय कर दी गई है।

डॉ. देवांश यादव ने सभी विभागों से चुनौतियों का त्वरित और कुशल समाधान सुनिश्चित करने, सेवाओं में रुकावटों को रोकने और जहां आवश्यक हो, तत्काल बहाली की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए सर्वोत्तम प्रयास करने का आग्रह किया। सभी विभागों ने डीसी को आष्वासन दिया कि वे आवश्यक सेवाओं में न्यूनतम व्यवधान के साथ त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करते हुए किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं।

फील्ड स्टाफ के साथ बातचीत करते हुए, उपायुक्त ने खराब मौसम के अंत तक जमीनी स्तर पर उनकी उपस्थिति के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों को समस्याओं का समय पर एवं समन्वित समाधान सुनिश्चित करने के लिए कार्ययोजनाओं को गहनता से क्रियान्वित करने के निर्देश दिये। स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करते हुए, उपायुक्त ने जनता को सूचित किया कि वे अपनी चिंताओं को यथासंभव त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने हेतु हेल्पलाइन नंबरों-नियंत्रण कक्ष किश्तवाड़-01995-259555, पीसीआर किश्तवाड़-9906154100 पर रिपोर्ट कर सकते हैं।

उपायुक्त ने लोगों से विशेष रूप से किश्तवाड़-छतरू-सिंथन-अनंतनाग, किश्तवाड़-पाड्डर रोड पर अनावश्यक यात्रा से बचने के अलावा नदियों/नालों से दूर रहने और हिमस्खलन-संभावित क्षेत्रों में सावधानी बरतने की भी अपील की।