5 Dariya News

उपराज्यपाल ने वाराणसी में महर्षि संदीपनी पब्लिक स्कूल का उद्घाटन किया

माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, देश के शिक्षा क्षेत्र में क्रांतिकारी सुधार हुए और छात्र अपने सपनों को साकार करने में सक्षम हुए-एलजी

5 Dariya News

वाराणसी, उत्तर प्रदेश 31-Jan-2024

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने वाराणसी के जलालपुर में महर्षि संदीपनी पब्लिक स्कूल का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उपराज्यपाल ने स्कूल के प्रबंधन, कर्मचारियों और छात्रों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, मुझे विष्वास है कि समाज के वंचित और हाशिए पर मौजूद वर्गों की सेवा करने के दृष्टिकोण से प्रेरित होकर महर्षि संदीपनी पब्लिक स्कूल बच्चों को व्यापक और समग्र शिक्षा प्रदान करना जारी रखेगा।

उपराज्यपाल ने पिछले कुछ वर्षों में शिक्षा पारिस्थितिकी तंत्र में हो रहे महत्वपूर्ण परिवर्तन पर प्रकाश डाला। उपराज्यपाल ने कहा, “माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, देश के शिक्षा क्षेत्र में क्रांतिकारी सुधार हुए और छात्रों को उनके सपनों को साकार करने में सक्षम बनाया गया।“ उन्होंने कहा कि बेहतर शैक्षिक बुनियादी ढांचा और राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 भारत की शिक्षा प्रणाली को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी।

उपराज्यपाल ने शिक्षण-सीखने की प्रक्रिया को और अधिक आकर्षक बनाने और छात्रों के बीच आलोचनात्मक सोच, रचनात्मकता, समस्या समाधान और सहयोग को प्रोत्साहित करने पर भी जोर दिया। इस अवसर पर शिक्षाविद् एवं सामाजिक कार्यकर्ता जितेन्द्र नाथ सिंह, विद्यालय प्रबंधन के सदस्य, प्रमुख नागरिक, कर्मचारी, विद्यालय के शिक्षक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।