5 Dariya News

उपायुक्त उधमपुर ने 50 टीबी रोगियों के बीच पोषण किट वितरित किए

5 Dariya News

उधमपुर 30-Jan-2024

उपायुक्त उधमपुर सलोनी राय ने जिला रेड क्रॉस के धन का उपयोग करते हुए, 50 टीबी रोगियों के बीच पोषण किट की पहली किस्त के वितरण का नेतृत्व किया। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त जोगिंदर सिंह जसरोटिया भी उपस्थित थे।डीसी कार्यालय परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य टीबी रोगियों को आवश्यक पोषण संबंधी सहायता प्रदान करना, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने और उनकी रिकवरी में तेजी लाने में संतुलित आहार के महत्व पर प्रकाश डालना था।

टीबी रोगियों के साथ बातचीत के दौरान, उपायुक्त ने बीमारी से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए स्वच्छ भोजन खाने और एहतियाती उपाय अपनाने के महत्व पर जोर दिया। डीसी ने उधमपुर जिले से इसके उन्मूलन की दिशा में सामूहिक प्रयासों के लिए रैली करते हुए टीबी के बारे में जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता को रेखांकित किया।

उपायुक्त ने अधिकारियों से टीबी मुक्त जिले के उद्देश्य को साकार करने हेतु अपने प्रयासों को तेज करने और घनिष्ठ समन्वय को बढ़ावा देने का आग्रह किया। उन्होंने जिला टीबी अधिकारी को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सभी पहचाने गए टीबी रोगियों को पर्याप्त पोषण सहायता मिले, जिससे इस बीमारी से प्रभावी ढंग से निपटने की प्रतिबद्धता और मजबूत हो।