5 Dariya News

उपायुक्त राजौरी ने छूटे हुए ई-श्रम कार्ड लाभार्थियों के बीच राशन कार्ड वितरण की स्थिति की समीक्षा की

5 Dariya News

राजौरी 30-Jan-2024

उपायुक्त राजौरी ओम प्रकाश भगत ने छूटे हुए ई-श्रम कार्ड लाभार्थियों को राशन कार्ड जारी करने पर चर्चा करने हेतु एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की।बैठक का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि जिले के सभी पात्र व्यक्तियों के लिए सब्सिडी वाले खाद्यान्न और आवश्यक वस्तुओं तक पहुंच की गारंटी देते हुए राशन कार्ड जारी करने की प्रक्रिया शीघ्रता से पूरी की जाए।

विचार-विमर्श के दौरान, अधिकारियों ने पात्र लाभार्थियों की पहचान करने और उन्हें मान्य करने के लिए सुव्यवस्थित दृष्टिकोण पर चर्चा की, यह सुनिश्चित किया कि वितरण प्रक्रिया पारदर्शी, कुशल हो और उन लोगों तक पहुंचे जिन्हें वास्तव में सहायता की आवश्यकता है। सामाजिक कल्याण के एक महत्वपूर्ण साधन के रूप में राशन कार्ड के महत्व को पहचानते हुए, उपायुक्त ओम प्रकाश भगत ने सभी अधिकारियों को प्रक्रिया में तेजी लाने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि छूटे हुए लाभार्थियों की एक व्यापक सूची बिना देरी के तैयार की जाए।

इसके अलावा, बैठक में इस पहल में शामिल विभिन्न विभागों के बीच समन्वय तंत्र पर चर्चा हुई। कार्यान्वयन प्रक्रिया में किसी भी संभावित अंतराल को पाटने के लिए एक सहयोगात्मक प्रयास पर जोर दिया गया, जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि राशन कार्ड वितरण का लाभ तुरंत लक्षित लाभार्थियों तक पहुंचे। बैठक में मुख्य योजना अधिकारी मोहम्मद खुर्शीद, सहायक श्रम आयुक्त मनीषा, टीएसओ राजौरी, रमन शर्मा और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।