5 Dariya News

पंजाब के अकाशदीप सिंह और मंजू रानी बने नेशनल ओपन पैदल चाल मुकाबले के चैंपियन

खेल मंत्री मीत हेयर ने राष्ट्रीय चैंपियन एथलीटों को दी मुबारकबाद

5 Dariya News

चंडीगढ़ 30-Jan-2024

चंडीगढ़ में चल रही 11वीं नेशनल ओपन पैदल चाल चैंपियनशिप के आज 20 किलोमीटर पैदल चाल के हुए मुकाबले के पंजाब के अकाशदीप सिंह और मंजू रानी ने क्रमवार पुरुषों और महिला दोनों वर्गों में पहला स्थान हासिल कर राज्य का नाम रौशन किया। पुरुष वर्ग में पहले पाँच स्थानों में से तीन पंजाब के एथलीटों और महिला वर्ग में पहले चार स्थानों में से दो पंजाब की एथलीटों ने हासिल किए। 

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने दोनों विजेता एथलीटों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि उन्होंने अपने प्रदर्शन से राज्य का नाम रौशन किया है। उन्होंने कहा कि बरनाला जिले के गाँव काहनेके का अकाशदीप सिंह जहाँ राष्ट्रीय रिकॉर्ड होल्डर है, वहीं पैरिस ओलम्पिक खेलों के लिए क्वालीफायी हो चुका है। इसी तरह मानसा जिले के गाँव खैहरा खुर्द की मंजू रानी ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने के अलावा हांगज़ू एशियन गेम्स में काँस्य पदक जीता था। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पंजाब को फिर से खेलों के नक्शे पर चमकाने के लिए निरंतर प्रयासशील है। हाल ही में मुख्यमंत्री ने मंजू रानी को 50 लाख रुपए की इनामी राशि से सम्मानित किया था, जब कि अकाशदीप सिंह को ओलम्पिक्स क्वालीफायी करने के समय 5 लाख रुपए की इनामी राशि से सम्मानित किया था।  

आज सूखना झील पर चल रही चैंपियनशिप में पुरुषों की 20 किलोमीटर पैदल चाल में अकाशदीप सिंह ने 1.19.38 का समय लेकर स्वर्ण पदक जीता। पंजाब के ही अर्शप्रीत सिंह चौथे और साहिल पाँचवे स्थान पर आए। महिला वर्ग में मंजू रानी ने 1.33.00 का समय लेकर स्वर्ण पदक जीता, जब कि पंजाब की एक ओर से एथलीट रमनदीप कौर चौथे स्थान पर रही।