5 Dariya News

महिला स्वच्छता की दिशा में एक नया कदम उठाते हुए सी.जी.सी. झंजेड़ी द्वारा स्कूलों और धर्मशालाओं में नैपकिन मशीनें लगाईं

सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए महलों को सशक्त बनाने के लिए मैनेजमेंट द्वारा की गई सामाजिक कल्याण पहल- बिस्मन धालीवाल

5 Dariya News

मोहाली 30-Jan-2024

चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के झंजेड़ी कैंपस द्वारा  पर्यावरण संरक्षण में  छात्राओं और गांव में रहने वाली औरतो की व्यक्तिगत स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए एक विशेष पहल की है। मैनेजमेंट द्वारा कैंपस  के आसपास के गांवों में सेनेटरी  नैपकिन मशीनें लगायी हैं। बिस्मन धालीवाल के नेतृत्व में छात्र कल्याण विभाग और एन एस एस द्वारा मछली कलां, टोडर माजरा, मजात मकरान समेत पांच गांवों के सरकारी स्कूलों, डिस्पेंसरियों और धर्मशालाओं में ये नैपकिन मशीनें लगाईं।

मशीनें स्थापित करने के बाद महिलाओं और लड़कियों को मशीनों के उपयोग के  तरीके के बारे में भी जानकारी दी गई। इस दौरान उन्हें बताया गया कि तकनीकी रूप से उन्नत यह मशीन लड़कियों को उनके महत्वपूर्ण दिनों में एक बटन दबाकर सेनेटरी नैपकिन प्रदान करती है।बिस्मन धालीवाल ने इस अवसर पर महिला सशक्तिकरण पर अपने विचार साझा करते हुए कहा कि ये मशीनें ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं को मासिक धर्म के दौरान उनकी व्यक्तिगत स्वच्छता जागरूकता और पहुंच को बढ़ावा देने में मदद करेंगी।

बिस्मन धालीवाल ने इस पहल पर संतुष्टि व्यक्त करते हुए कहा कि झंजेडी कैंपस हमेशा छात्रों को सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ अपनी सामाजिक जिम्मेदारी और सामुदायिक विकास के लिए प्रतिबद्ध रहा है। यह दान अभियान महत्वपूर्ण स्वास्थ्य समस्याओं को हल करने और उनके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालने के प्रति हमारे समर्पण का एक प्रमाण है।