5 Dariya News

बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष जय इंदर कौर ने 'आप' सरकार के खिलाफ किया बड़ा प्रदर्शन

1000 रुपये प्रतिमाह की गारंटी पूरी न करके भगवंत मान सरकार ने पंजाब की महिलाओं को धोखा दिया : जय इंदर कौर

5 Dariya News

पटियाला 30-Jan-2024

भाजपा पंजाब महिला मोर्चा की अध्यक्ष जय इंदर कौर ने मंगलवार को फव्वारा चौक में पंजाब की महिलाओं को प्रति माह 1000 रुपये की गारंटी देने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रहने के लिए आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया।  पटियाला के फुहारा चौक पर धरने के दौरान जय इंदर कौर ने पंजाब सरकार से मांग की कि सरकार द्वारा पहले रद्द किए गए 10 लाख से ज्यादा राशन कार्ड तुरंत बहाल किए जाएं, ताकि जरूरतमंद लोगों को राहत मिल सके।

एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए, जय इंदर कौर ने कहा कि, "अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब के लोगों को गारंटी दी थी कि एक बार चुने जाने के बाद उनकी सरकार 18 वर्ष से अधिक की हरेक महिला को 1000 प्रतिमाह देगी।  18 महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी सरकार अपने चुनावी वादे को पूरा नहीं कर सकी और न ही इस वायदे को पूरा करने के लिए सरकार ने अभी तक कोई संकेत दिया है हो गया है।

उन्होंने आगे कहा, कि "महिलाएं आप सरकार द्वारा किए गए वादों को पूरा न करने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही हैं, क्योंकि वे सरकार द्वारा पूरी तरह से ठगा हुआ महसूस कर रही हैं। यह हमारा अधिकार है जिसका वादा सरकार ने हमसे किया था और अगर पंजाब सरकार ऐसा करने में विफल रहती है तो राज्य भर में और भी बड़े विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे।

बीजेपी नेता ने कहा कि प्रत्येक महिला को 1000 रुपये प्रति माह एक महत्वपूर्ण गारंटी थी, यही कारण है कि पंजाब के लोगों ने आप सरकार को वोट दिया और अब इस वायदे को पूरा करने और पंजाब की महिलाओं को तुरंत मुआवजा देना शुरू करने का समय है। यदि पंजाब सरकार ने इस फायदे को पूरा नहीं किया तो पंजाब के लोग आगामी लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को कड़ा सबक सिखाएंगे।

बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष ने स्मार्ट राशन कार्ड का मुद्दा भी उठाया और कहा, कि ''गरीब परिवारों के स्मार्ट राशन कार्डों में कटौती करना भगवंत मान सरकार का एक और निंदनीय कदम है। इस सरकार द्वारा लगभग 10.77 लाख स्मार्ट राशन कार्ड रद्द कर दिए गए हैं। विरोध झेलने के बाद पंजाब सरकार ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह इन कार्डों को बहाल कर रही है, लेकिन आज तक ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया। भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा प्रधान ने कहा कि स्मार्ट राशन कार्ड धारक बेहद गरीब तबके से संबंधित हैं और इन्हें तुरंत राहत दिए जाने की जरूरत है इसलिए जरूरी है कि पंजाब सरकार तुरंत रद्द किए गए राशन कार्डों को बहाल करें।