5 Dariya News

जंडियाला गुरू से तरन तारन तक सड़क को किया जायेगा चौड़ा : हरभजन सिंह ई. टी. ओ

11 करोड़ 60 लाख रुपए आऐंगे ख़र्च, सड़क सुरक्षा फोर्स की आज हुई शुरुआत

5 Dariya News

अमृतसर 27-Jan-2024

 

मुख्यमंत्री पंजाब स भगवंत सिंह मान की तरफ से सूबे के अंदर होती सड़क दुर्घटनाओं में कीमती जानों को बचाने के लिए सड़क सुरक्षा फोर्स की शुरुआत की गई है और इस फोर्स को नयी हाईटेक गाड़ीयाँ भी दीं गई हैं जिससे सड़की दुर्घटना होने पर यह फोर्स तुरंत हरकत में आयेगी और ज़ख्मियों को उसी समय इलाज मुहैया करवाएगी।

इन शब्दों का प्रगटावा लोक निर्माण मंत्री स हरभजन सिंह ई. टी. ओ ने जंडियाला से गहरी मंडी - तरन तारन रोड़ (गुरु अर्जन देव मार्ग,) तक जो कि लगभग 18 किलोमीटर लम्बी है के दोनों तरफ़ 5- 5 फुट बिल्टअप एरिया पर इंटरलाक टायलें लगाने और काम का नींव पत्थर रखने के समय किया।उन्होंने कहा कि इसके साथ सड़क दोनों तरफ़ 5 -5 फुट चौडी हो जायेगी जिससे सड़की दुर्घटनाओं से भी बचाव होगा।

उन्होंने बताया कि इस काम पर 11. 60 करोड़ रुपए ख़र्च होंगे और नज़दीक के गाँवों के लोगों को इसका काफ़ी फ़ायदा मिलेगा। उन्होंने बताया कि यह काम 11 महीने के  अंदर मुकम्मल किया जायेगा| उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को हिदायत करते कहा कि सारा काम अपनी निगरानी में करवाया जाये और गुणवत्ता के काम में किसी तरह की ढील बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

कैबिनेट मंत्री ई. टी. ओ ने लोगों को संबोधन करते कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब की तरफ से सड़क सुरक्षा फोर्स साथ साथ फ़रिश्ते स्कीम भी शुरू की गई है I जो सड़क हादसे के पीडि़तों की मदद के लिए बने फ़रिश्ते को 2000 रुपए इनाम राशि के तौर पर दिए जाएंगे और उस फ़रिश्ते से कोई पूछताछ नहीं की जायेगी।उन्होंने बताया कि पहले यह स्कीम दिल्ली में चलती थी जिसको बड़ा समर्थन मिला है, को पंजाब में शुरू किया गया है।

उन्होंने बताया कि हमारी सरकार आम लोगों की सरकार है और लोगों की भलाई के लिए हम वचनबद्ध हैं।कैबिनेट मंत्री ई. टी. ओ ने बताया कि हमारी सरकार ने अपने 22 महीनों के कार्यकाल के दौरान करीब 40 हज़ार सरकारी नौकरियाँ नौजवानों को मुहैया करवाई हैं ।उन्होंने बताया कि हमारी सरकार एक बड़ा फ़ैसला लेते हुये जो 10 लाख 77 हज़ार राशन कार्ड काटे गए थे , को चालू कर दिया गया है ।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही और 100 आम आदमी क्लीनिक खोले जा रहे हैं जिससे लोगों को घरों के नज़दीक ही सेहत सुविधाएं मुहैया हो सकें। इस मौके पर चेयरमैन छनाख सिंह, चेयरमैन डा गुरबिन्दर सिंह, मैडम सुनैना, नरेश पाठक, सरबजीत डिम्पी, ब्लाक प्रधान सुखविन्दर शाह, जरमनजीत, स्वर्न सिंह गहरी मंडी के इलावा बड़ी संख्या में इलाका निवासी उपस्थित थे।