5 Dariya News

विधायक नरिंदर कौर भराज और डिप्टी कमिश्नर जतिंदर जोरवाल के नेतृत्व में झाकियों का भवानीगढ़ में जोरदार स्वागत

पंजाब के गौरवपूर्ण इतिहास और विरासत को दर्शाती इन झांकियों को पंजाबियों के सामने लाना मान सरकार की सराहनीय पहल - विधायक नरिंदर कौर भराज

5 Dariya News

भवानीगढ़ 27-Jan-2024

पंजाब सरकार की ओर से बनवाई गई 'देश की आजादी की लड़ाई में पंजाबियों के अहम योगदान', 'नारी शक्ति' और 'पंजाब के अमीर सभ्याचार' को दर्शाती तीन झांकियों के आने के मौके पर विधायक नरिंदर कौर भराज और डिप्टी कमिश्नर जतिंदर जोरवाल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोगों ने पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया।

इस अवसर पर विधायक नरिंदर कौर भराज ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा इन महत्वपूर्ण झांकियों को गणतंत्र दिवस परेड में शामिल करने से इनकार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए पंजाब के गौरवशाली इतिहास और विरासत को प्रतिबिंबित करने वाली इन झांकियों को पंजाब की जनता की अदालत में पेश करने का महत्वपूर्ण फैसला किया है ताकि केंद्र सरकार की पंजाब विरोधी साजिशों का पर्दाफाश किया जा सके। 

विधायक ने कहा कि पंजाब का इतिहास महान बलिदानों से भरा है और देश के स्वतंत्रता संग्राम में 80 प्रतिशत से अधिक बलिदान पंजाबियों के हिस्से आए हैं जिस पर हम सभी को गर्व है। उन्होंने कहा कि इन झांकियों को देखने के लिए लोगों में काफी उत्साह है और लोग पंजाब के प्रति केंद्र सरकार की संकीर्ण मानसिकता से अच्छी तरह परिचित हो गए हैं।  

उन्होंने कहा कि हमें पंजाबी होने पर गर्व है और मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार राज्य को फिर से रंगला पंजाब बनाने की दिशा में लगातार बड़े पैमाने पर विकास कार्य कर रही है।  उन्होंने कहा कि सभी को पार्टी स्तर के मतभेद भुलाकर एकजुट होकर इन झाकियों का स्वागत करना चाहिए।इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर जतिंदर जोरवाल ने कहा कि ये झांकियां बच्चों और युवा पीढ़ी को पंजाब के गौरवशाली इतिहास और देशभक्तों के महान बलिदानों के बारे में शिक्षित करने का एक सफल तरीका साबित होंगी।  

इस मौके पर बड़ी संख्या में लोगों और बच्चों ने झांकियों के साथ तस्वीरें खींचकर उन्हें अपनी शाश्वत स्मृति का हिस्सा बनाया।  इस मौके पर लोगों ने पंजाब सरकार की इस पहल की सराहना की।  इस दौरान एसडीएम विनीत कुमार, आरटीओ कुलदीप बावा सहित अन्य अधिकारी, नेता व बड़ी संख्या में लोग भी मौजूद रहे।