5 Dariya News

आयकर भवन चंडीगढ़ में देश भक्ति की भावना के साथ मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस

प्रिं. चीफ कमिश्नर श्रीमति आम्रपाली दास द्वारा आयकर भवन चंडीगढ़ में तिरंगा लहराया गया

5 Dariya News

चंडीगढ़ 26-Jan-2024

आयकर विभाग द्वारा आयकर भवन, सैक्टर-17 ई, चंडीगढ़ में 75वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस अवसर पर उत्तरी पश्चिमी क्षेत्र, चंडीगढ़ के आयकर विभाग प्रिं. चीफ कमिश्नर श्रीमति आम्रपाली दास मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुए। श्रीमति आम्रपाली दास ने तिरंगा लहराया और सीनियर अधिकारियों ने राष्ट्र के विकास और विभाग की वचनबद्धता को दिखाते हुए तिरंगे के तीनों रंगों के ग़ुब्बारे हवा में छोड़े।  इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में आयकर विभाग, गुरूकुल ग्लोबल स्कूल और शिवालिक पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा देश-भक्ति से सम्बन्धित हमारे राष्ट्रीय नायकों के बलिदानों को दिखाती और विश्व-व्यापक भाईचारे को प्रोत्साहित करती हुईं प्रस्तुतियों का प्रदर्शन किया गया।

 गणतंत्र दिवस के अवसर पर भाषण देते हुए श्रीमति आम्रपाली दास ने राष्ट्र निर्माण में आयकर विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर किया और देश की आज़ादी से अब तक के वित्तीय विकास में विभाग के प्रमुख योगदान संबंधी बताया। उन्होंने विद्यार्थियों के प्रदर्शन की तारीफ़ करते हुए उनको आदर्श नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया।

 इस कार्यक्रम में तिरंगे को विषय के तौर पर अपनाया गया, जिसमें ‘‘सर्वोत्त्म देश भक्ति के पहनावे’’ के लिए पुरस्कार दिए गए। वहाँ स्थित विषय वाले फोटो बूथ ने उपस्थित जनों के उत्साह को बढ़ाया। इस विशेष यादगारी समारोह में श्री एन. जयशंकर, पी.सी.आई.टी.-1 चंडीगढ़, सीनियर अधिकारी, कर्मचारी और उनके परिवार शामिल हुए।