5 Dariya News

सीजीसी लांडरां ने 75वें गणतंत्र दिवस पर संस्थान में राष्ट्रीय ध्वज फहराया

5 Dariya News

लांडरां 26-Jan-2024

75वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्र को अद्भुत श्रद्धांजलि देते हुए, चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेजेस (सीजीसी)  लांडरां ने पूरी देशभक्ति और जोश के साथ इस उत्सव को मनाया। इस कार्यक्रम की शुरुआत सीजीसी के एनसीसी विंग के छात्रों द्वारा एक स्मार्ट मार्च पास्ट से हुई। इनका निरीक्षण सीजीसी लांडरां के कैंपस निदेशक ने किया, जिनके साथ डीन्स, डायरेक्टर्स, छात्र और फैकल्टी के सदस्य भी थे।

इसके बाद प्रभावशाली ध्वजारोहण समारोह हुआ। सीजीसी लांडरां के एनसीसी विंग के दो छात्र, बीसीए के कैडेट आर्यन राठी, और बीटेक ईसीई कैडेट वेद व्यास, को 2024 के गणतंत्र दिवस शिविर (आरडीसी) के लिए चुना गया है। वे कल नई दिल्ली में होने वाली पीएम की एनसीसी रैली में मार्च कर संस्थान का गौरव बढ़ाएंगे, जो कि 27 जनवरी, 2024 को होने वाली है।

इस शुभ अवसर पर छात्रों और फैकल्टी को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए, डॉ. पी.एन. ऋषीकेशा, कैंपस निदेशक, सीजीसी लांडरां ने भारत के संविधान के संस्थापक पिताओं को श्रद्धांजलि दी। युवाओं से उनकी प्रतिभाओं के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में योगदान करने का आह्वान करते हुए उन्होंने उनसे राष्ट्र की सेवा में वीर पुरुषों और महिलाओं द्वारा किए गए बलिदानों को कभी न भूलने का भी आग्रह किया।

सांस्कृतिक प्रस्तुतियोंके साथ  इस आयोजन में राष्ट्रीय एकता और मातृभूमि के प्रति प्रेम की भावना को जोड़ा गया। लोक नृत्य, नाटक, कविता पाठ और देशभक्ति गीतों द्वारा सीजीसी के छात्रों ने उत्सव का समापन किया।