5 Dariya News

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने जम्मू स्मार्ट सिटी के लिए ई-बस सेवा शुरू की

संयुक्त प्रतियोगी परीक्षाओं के माध्यम से चयनित जम्मू-कश्मीर के 209 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए, 885 अनुकंपा नियुक्ति पत्र जारी

5 Dariya News

जम्मू 25-Jan-2024

75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर, माननीय केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने वर्चुअल मोड के माध्यम से जम्मू स्मार्ट सिटी के लिए ई-बस सेवा शुरू की। केंद्रीय गृह मंत्री ने इस अवसर पर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षाओं के माध्यम से चयनित जम्मू-कश्मीर के 209 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र भी सौंपे और 885 अनुकंपा नियुक्ति पत्र जारी किए।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश की समग्र प्रगति को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के लिए माननीय केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आज यूटी के लोगों को समर्पित 100 ई-बसें जम्मू शहर और जुड़े क्षेत्रों में स्मार्ट गतिशीलता को बदल देंगी और नागरिकों के लिए जीवन की गुणवत्ता में सुधार करेंगी। आज 885 अनुकंपा नियुक्ति पत्र जारी किए गए, जो शहीदों के परिवारों और मेहनती कर्मचारियों को सम्मान का जीवन सुनिश्चित करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

उन्होंने जम्मू कश्मीर के लोगों को शेष मामलों की अनुकंपा नियुक्तियों की प्रक्रिया में तेजी लाने का आश्वासन दिया।उन्होंने कहा, “हर आंख से आंसू पोंछना और हर परिवार के लिए खुशहाल और सफल जीवन सुनिश्चित करना हमारी प्रतिबद्धता है।“इस अवसर पर, उपराज्यपाल ने समाज के हर वर्ग, विशेषकर जम्मू कश्मीर के युवाओं के सामाजिक-आर्थिक सशक्तिकरण की दिशा में यूटी प्रशासन के प्रयासों पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि 24 जनवरी को एक ही दिन में 94,680 युवाओं को उद्यमिता और स्वरोजगार के अवसर प्रदान किए गए, जिसने जम्मू-कश्मीर के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय लिखा है।इसके अतिरिक्त उपराज्यपाल ने कहा कि योग्यता आधारित और पारदर्शी भर्ती ने जम्मू-कश्मीर के प्रतिभाशाली युवाओं को अपनी किस्मत खुद बनाने में सक्षम बनाया है। अगस्त 2019 के बाद 31,830 नियुक्तियां की गईं और 12,264 पदों पर नियुक्तियां प्रक्रिया में हैं।

उपराज्यपाल ने कहा, माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी और माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह के मार्गदर्शन में, हम जम्मू-कश्मीर के लोगों की क्षमता और सपनों को साकार करने के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं।इस अवसर पर केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डाॅ. महेन्द्र नाथ पांडे, संसद सदस्य जुगल किशोर शर्मा और इंजीनियर गुलाम अली खटाना, केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, मुख्य सचिव अटल डुल्लू, और केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी व्यक्तिगत रूप से और वर्चुअल मोड के माध्यम से उपस्थित थे।