5 Dariya News

उपराज्यपाल ने जम्मू में 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह में भाग लिया

पंजीकरण कार्यालय के सभी अधिकारियों से प्रत्येक पात्र नागरिक को मतदाता सूची में शामिल करने को कहा

5 Dariya News

जम्मू 25-Jan-2024

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा जम्मू विष्वविद्यालय के जनरल जोरावर सिंह ऑडिटोरियम में 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के समारोह में शामिल हुए।उपराज्यपाल ने आसान और सुविधाजनक नामांकन के लिए समाज के सभी वर्गों और चुनाव विभाग के अधिकारियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा “राष्ट्रीय मतदाता दिवस की इस वर्ष की थीम - ’वोटिंग जैसा कुछ नहीं, मैं निश्चित रूप से वोट करता हूं’ संविधान के संस्थापकों के आदर्शों और निर्णय लेने और अपने भाग्य को आकार देने में लोगों की शक्ति की फिर से पुष्टि करता है।“

उन्होंने कहा, ’’मैं पंजीकरण कार्यालय के सभी अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने की अपील करता हूं कि प्रत्येक पात्र नागरिक को मतदाता सूची में शामिल किया जाए।’’उपराज्यपाल ने अधिकारियों और लोगों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ दिलाई और नए नामांकित मतदाताओं को बधाई दी।उन्होंने विशेष सारांश सूची के दौरान जम्मू-कश्मीर में 2.31 लाख नए मतदाताओं को पंजीकृत करने के लिए चुनाव विभाग के प्रयासों की सराहना की।इस अवसर पर, उपराज्यपाल ने जम्मू के गोल में 6.81 करोड़ रुपये की लागत से 5000 ईवीएम/वीवीपीएटीएस की भंडारण क्षमता वाले क्षेत्रीय ईवीएम गोदाम की आधारशिला रखी।

उन्होंने मतदाता सूची अधिकारियों को सम्मानित किया और नवनियुक्त चुनाव सहायकों को नियुक्ति पत्र सौंपे।भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से इस अवसर पर लोगों को बधाई दी।इस कार्यक्रम में चुनाव आयुक्त जम्मू-कश्मीर बी.आर. शर्मा, मुख्य सचिव अटल डुल्लू, मुख्य निर्वाचन अधिकारी पांडुरंग के. पोल, जिला विकास परिषद जम्मू के अध्यक्ष भारत भूषण, प्रमुख नागरिक और बड़ी संख्या में युवा भी उपस्थित थे।