5 Dariya News

जीओसी 16 कोर ने सीएस डुल्लू से भेंट की

5 Dariya News

जम्मू 25-Jan-2024

जीओसी 16 कोर, नगरोटा लेफ्टिनेंट जनरल नवीन सचदेवा ने अपने कार्यालय कक्ष में मुख्य सचिव अटल डुल्लू से मुलाकात कर महत्वपूर्ण सुरक्षा मामलों पर चर्चा की। मुख्य सचिव ने इस अवसर पर विभिन्न नागरिक कल्याण उपायों को मजबूत करने के लिए की गई पहल के लिए सेना की सराहना की। उन्होंने यूटी में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के प्रसार में आर्मी स्कूलों की भूमिका की भी सराहना की। 

इस दौरान मुख्य सचिव ने जीओसी को सशस्त्र बलों के उन सदस्यों को दिए गए अनुकंपा नियुक्ति के लाभ के बारे में बताया जो जम्मू-कश्मीर के निवासी हैं और कानून और व्यवस्था की स्थिति या उग्रवाद/आतंकवादी से संबंधित कार्रवाई या दुश्मन की कार्रवाई के परिणामस्वरूप कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं।

बैठक में सुरक्षा, मादक पदार्थों की तस्करी, सेना द्वारा किए गए कल्याणकारी उपायों और नागरिक सैन्य संपर्क से संबंधित अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। सहयोग के मौजूदा ढांचे की सराहना करते हुए, जनरल सचदेवा ने नियमित बैठकों की आवश्यकता पर प्रकाश डाला और मुख्य सचिव को सेना की ओर से सभी समर्थन का आश्वासन दिया।उन्होंने एक मॉडल गांव के रूप में पुंछ में पीर टोपा के विकास पर भी प्रकाश डाला और इस पहली बातचीत के दौरान आसपास के गांवों में सेना की पहल पर भी विस्तार से चर्चा की गई।