5 Dariya News

ब्लॉक दिवस : किश्तवाड़ प्रशासन ने बिमल नाग-सरूर में सार्वजनिक शिकायतों को हल किया

5 Dariya News

किश्तवाड़ 25-Jan-2024

लोगों की शिकायतों को उनके दरवाजे पर हल करने हेतु उपायुक्त किश्तवाड़ डॉ. देवांश यादव ने जिला किश्तवाड़ के ब्लॉक द्रबशाल्ला, बिमल नाग सरूर में ब्लॉक दिवस कार्यक्रम की अध्यक्षता की।शिविर में डीडीसी द्रबशाल्ला ए, तहसीलदार द्रबशाल्ला, एडी खाद्य/एडी रोजगार, बीडीओ द्रबशाल्ला, सीएचओ किश्तवाड़, बीएमओ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

बिमल नाग क्षेत्र के स्थानीय प्रतिनिधियों और निवासियों ने जल आपूर्ति, बिजली, परिवहन और शिक्षा से संबंधित मांगें रखीं।मांगों पर प्रतिक्रिया देते हुए, उपायुक्त किश्तवाड़ ने एक पखवाड़े के भीतर बिमल नाग क्षेत्र में एसआरटीसी बस सेवा शुरू करने का आश्वासन दिया। उन्होंने लंबित शिरोटी रोड की बाधाओं को हल करने का भी आष्वासन दिया।

बिमल नाग मैदान के विकास के लिए उपायुक्त किश्तवाड़ ने बताया कि केडीए के तहत हाई मास्ट लाइटें इस साल लगाई जाएंगी और आगे के विकास के लिए प्रस्ताव बनाए जाएंगे।उपायुक्त ने जलापूर्ति की कमी समेत विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए मौके पर ही निर्देश जारी किये। उन्होंने क्षेत्र के लिए जल जीवन मिशन के तहत राशुन नाले पर प्रस्तावित जल आपूर्ति योजना की जानकारी दी। डीसी ने बीडीओ द्रबशाल्ला को मनरेगा के तहत क्रिकेट पिच और खेल मैदान बनाने का निर्देश दिया।

उन्होंने स्थानीय लोगों को घर पर सेवाएं प्रदान करने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर और आधार केंद्र खोलने के लिए शिक्षित स्वयंसेवकों की पहचान करने के लिए तहसीलदार द्रबशाल्ला को निर्देश दिया।उपायुक्त ने स्थानीय युवाओं को ‘अवसर’ योजना के तहत पर्यटन व्यवसाय खोलने के लिए भी प्रोत्साहित किया। उन्होंने अवसर योजना के तहत व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक लोगों को जिला प्रशासन की ओर से सहायता का आश्वासन दिया।