5 Dariya News

सरमद हफीज ने शोपियां में जनता दरबार, विकसित भारत संकल्प समारोह की अध्यक्षता की

सुलभ एवं उत्तरदायी प्रशासन उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता-सचिव

5 Dariya News

शोपियां 24-Jan-2024

युवा सेवा और खेल विभाग के सचिव सरमद हफीज ने मिनी सचिवालय शोपियां में सार्वजनिक मुद्दों और शिकायतों का जायजा लेने हेतु एक भव्य जन शिकायत निवारण शिविर की अध्यक्षता की। उन्होंने वहां विकसित भारत संकल्प यात्रा समारोह में भी हिस्सा लिया।इस अवसर पर शोपियां के उपायुक्त फजल-उल-हसीब भी उपस्थित थे।

डीडीडी, सदस्यों, फल उत्पादकों, व्यापारियों, नागरिक समाज के सदस्यों और जनता सहित प्रतिनिधिमंडलों ने अपने-अपने क्षेत्रों के विकास के मुद्दों और मांगों को रखा। प्रतिनिधिमंडलों ने खेल के बुनियादी ढांचे में सुधार, शहरी विकास और सेवाओं, आरटीसी बसों के माध्यम से विस्तारित परिवहन सेवाओं, पर्याप्त पानी और बिजली की आपूर्ति, पर्यटन को बढ़ावा देने की पहल, सड़क निर्माण, बागवानी, कृषि और संबद्ध क्षेत्रों में फसल पूर्व और बाद की फसल प्रबंधन रणनीतियों में सुधार सहित विभिन्न मुद्दे उठाए।

स्थानीय लोगों द्वारा स्वास्थ्य, स्कूली शिक्षा, आरडीडी, उच्च शिक्षा और खेल परिषद से संबंधित अन्य मुद्दों को भी उठाया गया।सचिव ने पिछले शिविर के दौरान उठाई गई शिकायतों की समीक्षा की और अधिकारियों को समय पर समाधान हेतु जनता द्वारा पेश किए गए मुद्दों और मांगों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।इस अवसर पर संबोधित करते हुए, सरमद हफीज ने विकासात्मक और कल्याणकारी मुद्दों की रक्षा करने और विकास परिणामों में सुधार के लिए बहुमूल्य सुझाव प्रदान करने के लिए सभा की सराहना की और जिले में संकल्प यात्रा कार्यक्रमों को भी सराहा।

उन्होंने कहा कि जनता को निर्बाध सेवाएं प्रदान करने के लिए सक्रिय सार्वजनिक भागीदारी अपरिहार्य है। शिकायत निवारण तंत्र को मजबूत करने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा, सरकारी व्यापार लेनदेन में पहुंच और पारदर्शिता सरकार की पहचान और सर्वोच्च प्राथमिकता है।सचिव ने संबंधित अग्रिम पंक्ति के विभागों को मौसम की अनिश्चितताओं और इसके प्रतिकूल प्रभावों से निपटने हेतु तत्पर रहने का निर्देश दिया।जनता दरबार में एडीडीसी, डॉ. नासिर अहमद लोन के अलावा अन्य जिला/क्षेत्रीय अधिकारी, डीडीसी सदस्य और बड़ी संख्या में लोग भी शामिल हुए।