5 Dariya News

डॉ. यशवंत सिंह परमार योजना से संवरेगा युवाओं का भविष्य: केवल सिंह पठानिया

विधायक ने बोह स्कूल के मेधावी बच्चों को किया सम्मानित

5 Dariya News

धर्मशाला 24-Jan-2024

विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि राज्य सरकार ने पात्र हिमाचली विद्यार्थियों को एक प्रतिशत ब्याज की दर पर ऋण प्रदान करने के लिए वित्त वर्ष 2023-24 से डॉ. यशवंत सिंह परमार विद्यार्थी ऋण योजना लागू की है। उन्होंने कहा कि इस योजना से यह सुनिश्चित होगा कि राज्य का कोई भी युवा वित्तीय संसाधनों की कमी के कारण उच्च या व्यावसायिक शिक्षा से वंचित न रहे। 

बुधवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बोह के वार्षिक उत्सव में बतौर मुख्यातिथि विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि  प्रदेश सरकार राज्य के युवाओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जिस परिवार की वार्षिक आय 4 लाख रुपये से कम है, उस परिवार का छात्र इस योजना के तहत ऋण प्राप्त करने के लिए पात्र है। 

उन्होंने  कहा कि राज्य सरकार द्वारा हर विधानसभा क्षेत्र में चरणबद्ध तरीके से एक राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विद्यार्थियों को रोजगारोन्मुखी शिक्षा उपलब्ध करवा रही है। शिक्षा के स्तर में सुधार लाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं तथा प्रदेश सरकार अगले शैक्षणिक सत्र से शिक्षा में सुधार के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाने जा रही है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सम्पर्क साईंस टीवी प्रोग्राम के अंतर्गत डिजिटल माध्यम से शिक्षा प्रदान करने की अनूठी  शुरुआत की है। इससे पहले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बोह के प्रिंसिपल बचन सिंह ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए स्कूल की वार्षिक गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। बच्चों ने मनमोहक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। मुख्यातिथि ने मेधावी बच्चों को सम्मानित भी किया।

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बेटियों को वितरित किए चेक

राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य पर स्कूल परिसर में बेटियों के नाम पर मुख्यातिथि विधायक केवल सिंह पठानिया ने पौधारोपण किया तथा पात्र बेटियों के अभिभावकों को चेक भी वितरित किए। इसके साथ ही प्राइमरी स्कूल के बच्चों को विधायक की ओर से स्वेटर भी वितरित किए गए। इस अवसर पर अभिभावकों सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।