5 Dariya News

सी.जी.सी. झंजेडी कैंपस लगातार डिग्री से पहले पलेसमेंट करवाने वाला राज्य का प्रथम कैंपस

अब तक ९०० से अधिक अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों ने ९१०० आफरों द्वारा ४५.५० लाख वार्षिक पैकेज पर किया चयन - प्रैजीडेंट धालीवाल

5 Dariya News

मोहाली 24-Jan-2024

चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के झंजेड़ी कैंपस को हर साल ग्रेजुएशन से पहले जॉब ऑफर लेटर देने वाला राज्य का पहला कैंपस होने का गौरव प्राप्त है। सी जी सी झंजेड़ी कैंपस  द्वारा लगातार हासिल की गई सर्वश्रेष्ठ प्लेसमेंट उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए प्रबंधन ने कैंपस में प्लेसमेंट दिवस मनाया।

जिक्रेयोग है कि बी टैक के विभिन्न स्ट्रीम ,बीबीए, एमबीए, बीसीए, बीकाम, फैशन टैकनालोजी व खेतीबाड़ी स्ट्रीम के छात्रों  की डिग्री जुलाई २०२४ में पूरी होनी है, इन विद्यार्थियों के चयन विश्व की चोटी की अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों व वित्तीय अदारों द्वारा कैंपस में शिरक्त करते हुए डिग्री पूरी होने से पहले ही कर लिया गया है।

अब विद्यार्थी जुलाई २०२४ में डिग्री पूरी होने के बाद चुनी गई कंपनियों में ज्वाइंन कर लेंगे। इसके अतिरिक्त कैंपस के अधिक्तर विद्यार्थी सबंधित कंपनियों में अंत समैस्टर की छह महीने की इंटरनशिप भी ले चुके है। इस इंटरनशिप के बाद उसी कंपनी में इंटरनशिप का तुजुर्बा भी उनके लिए आगे जाकर रैलूगर कार्य करने में लाभदायक सिद्ध होगा। इन चुने उम्मीदवारों को आफर लैटर भी दिए जा चुके है। किसी भी अदारे में बडे स्तर पर इस प्रकार डिग्री पूरी होने से पहले विद्यार्थियों को कंपनियों द्वारा चुने जाने का रिकार्ड है।

सी जी सी के मैनेजिंग डायरैक्टर अर्श धालीवाल ने बताया कि झंजेडी कैंपस के विद्यार्थियों को अब तक कोगनीजैंट, व्परो, कैपगेमिनी, आईबीएम, जैड एस एसोसिऐट, किबक्श्न कंस्लटिंग, माईड ट्री लिम., पिनकल कंस्लटैंसी, डैसनेक ग्रुप, सलाईजफायर इंस्डट्रीज़, आईडीएफसी, फस्ट बैंक, टौमी हिल्फीगर, जेरो ऐजूकेशन, हिंदूजा फाइनेंस, डीसीबी बैंक, टैक महिंद्रा, वरतूसा, एसयूएफआई, मि-सिगमा, वैली लैबज़, इनोवेशन मैनेजमेंट, ग्रैजिट्टी इंटरएक्टिव, बिर्ला साफ्ट, यूनीईटिड हैल्थ ग्रुप, एनआईआईटी टैकनालोजी, जैनसर जैसी विश्व प्रसिद्ध कंपनियों द्वारा भी विद्यार्थियों को आफ लैटर दिए गए है।

इसके साथ ही इन में कुछ विद्यार्थी ऐसे भी है, जिनको एक से अधिक कंपनियों ने नौकरी की पेशकश की है। कैम्पस निदेशक डॉ. नीरज शर्मा के अनुसार वार्षिक वेतन के मामले में अमेजऩ ने अनमोल भटेजा को ४५.५० एलपीए की पेशकश की । म्यू सिग्मा द्वारा  मेघा क्वात्रा को ४०.०९ लाख प्रति वर्ष  के पैकेज पर पेश किया।  जबकि अमेजऩ कंपनी ने अंकित अरोड़ा को ३१.७७ लाख प्रति वर्ष का पैकेज दिया।

नूतानिक्स ने माधव आनंद को वार्षिक २९ लाख प्रति वर्ष की पेशकश की। रहेश कुमार को अल्फाग्रेप सेक्यूरिटेस द्वारा २० लाख प्रति वर्ष की पेशकश दी जा चुकी  है। जबकि दस से बीस लाख के सालाना पैकेज के छात्रों की एक लम्बी लिस्ट है । इस सत्र में आकर्षित को ऑटो डेस्क इंडिया द्वारा ३६ लाख के वार्षिक पैकेज पर, मोहम्मद को डी-फ्रेम फाउंडेशन द्वारा १९.२० लाख के वार्षिक पैकेज पर, सुलेखा कुमारी और अयान सिद्दीकी को व्हर्लपूल इंडिया द्वारा ११ लाख के वार्षिक पैकेज पर चुना गया। इसके साथ ही दस से बीस लाख के सालाना पैकेज वाले स्टूडेंट्स की भी लंबी लिस्ट है।

सी जी सी के प्रैजीडेंट रछपाल सिंह धालीवाल अनुसार अब तक कैंपस में करवाए गए पलेसमेंट ड्राईव दौरान ९०० अंतर्राष्ट्रीय स्तर की कंपनियां शिरक्त कर चुकी है जबकि अब तक ९१०० उम्मीदवारों का चयन किया जा चुका है जबकि अधिक से अधिक पैकेज ४५.५० लाख वार्षिक का रहा है। प्रैजीडेंट धालीवाल ने इस प्राप्ति पर सारी टीम को बधाई देते हुए बताया कि सीजीसी झंजेडी कैंपस द्वारा दाखिला लेने वाले हर विद्यार्थी को पढ़ाई के पहले वर्ष से इंडस्ट्री प्रोजैक्टों में भागीदार बनाने, केस स्ट्डी करने व अन्य समेत प्री पलेसमेंट ट्रेनिंग ३६० डिग्री  ढंग से दी जाती है। इस प्रकार टीम द्वारा किए जाते सांझे प्रयासों द्वारा जहां एक तरफ कंपनियां सारा वर्ष कैंपस में पलेसमेंट के लिए आती रहती है, वहीं साथ विद्यार्थियों को इंटरव्यू के लिए पहले ही पूरी तरह तैयार कर लिया जाता है।

उन्होंने इस प्राप्ति का सेहरा अध्यापकों द्वारा बेहतरीन शिक्षा, विद्यार्थियों को दी जाने वाली पै्रक्टीकल जानकारी, पलेसमेंट विभाग द्वारा प्री पलेसमेंट ट्रेनिंग व विद्यार्थियों द्वारा दिए जा रहे बेहतरीन परिणामों को देते हुए सफलता की और ऊचाईयों की संभावना प्रगट की। इस खुशी के अवसर पर पर मैनेजमेंट द्वारा केक काटने की रसम अदा की गई।