5 Dariya News

संजीव अरोड़ा ने सिधवां इंस्टीट्यूट की वार्षिक खेल प्रतियोगिता की अध्यक्षता की

एमपीएलएडी फंड से 20 लाख रुपये देने की घोषणा की

5 Dariya News

लुधियाना 24-Jan-2024

सांसद (राज्यसभा) संजीव अरोड़ा ने पिछले 115 वर्षों में शिक्षा के क्षेत्र में निभाई गई भूमिका के लिए सिधवां ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की सराहना की है। अरोड़ा बुधवार को सिधवां खुर्द में संस्थान की 64वीं वार्षिक खेल प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में छात्रों, शिक्षकों और अन्य लोगों को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने खेल प्रतियोगिता के सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को बधाई दी और उन्हें अपने पेशेवर और नियमित जीवन में खेल भावना को हमेशा बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी हुई कि संस्थान ने लड़कियों को शिक्षा प्रदान करने में उल्लेखनीय काम किया है। 

उन्होंने कहा कि संस्था ने वर्ष 1908 में लड़कियों को शिक्षा देना शुरू किया था, जब कोई इसकी कल्पना भी नहीं कर सकता था। अरोड़ा ने कहा कि संस्थान की लोकप्रियता और विश्वसनीयता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसमें 3,500 से अधिक विद्यार्थी शिक्षा ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें अवगत कराया गया है कि संस्थान के खुले स्टेडियम को आधुनिक स्टेडियम में बदलने की आवश्यकता है। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह इस मामले को केंद्र और राज्य सरकार के सामने उठाएंगे। उन्होंने संस्था के इनडोर स्टेडियम के लिए एमपीएलएडी फंड से 20 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने निकट भविष्य में वोकेशनल कोर्स शुरू करने के निर्णय के लिए संस्थान के प्रबंधन की भी सराहना की। 

उन्होंने कहा कि  वोकेशनल कोर्स विद्यार्थियों के लिए समय की मांग है। इस अवसर पर संस्थान के मैनेजर डॉ. जीएस ग्रेवाल ने इनडोर स्टेडियम के लिए अनुदान की घोषणा के लिए अरोड़ा को धन्यवाद दिया। उन्होंने अरोड़ा की उनके कौशल और एक सफल व्यवसायी और सांसद के रूप में काम करने के लिए सराहना की। उन्होंने अरोड़ा को "किंग ऑफ पंजाब" करार दिया। 

उन्होंने कहा कि वे हमेशा अरोड़ा का मार्गदर्शन लेते रहेंगे। वार्षिक खेल प्रतियोगिता में जीएचजीएच कॉलेज ऑफ एजुकेशन, खालसा कॉलेज फॉर वुमेन, जीएचजी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ, जीएचजी पब्लिक स्कूल और सिख गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के लगभग 1,200 खिलाड़ियों ने भाग लिया। विजेताओं एवं उत्कृष्ट खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र एवं मेडल वितरित किये गये। 

विद्यार्थियों ने गिद्दा और भांगड़ा प्रस्तुत किया। अन्य लोगों में, डॉ. अमनदीप कौर, डॉ. श्वेता ढंड, पवन सूद और दलजीत कौर (सभी प्रिंसिपल), प्रीतम सिंह जोहल (सचिव), किरपाल सिंह भट्टल, हरमेल सिंह सिद्धू, देविंदर सिंह मान और जरनैल सिंह ढिल्लों उपस्थित थे।