5 Dariya News

उपायुक्त राजौरी ओम प्रकाश भगत ने मीडियाकर्मियों से बातचीत की

5 Dariya News

राजौरी 22-Jan-2024

मीडिया के साथ निगम को बढ़ावा देने हेतु, उपायुक्त राजौरी ओम प्रकाश भगत ने स्थानीय मीडियाकर्मियों के साथ एक संवाद सत्र की अध्यक्षता की। चर्चा के दौरान, मीडियाकर्मियों ने सार्वजनिक शिकायतों को दूर करने और जिले के समग्र विकास को बढ़ाने के लिए सक्रिय उपायों के लिए जिला प्रशासन की सराहना की। चर्चा ऑनलाइन सेवाओं और “नशा मुक्त भारत“ के राष्ट्रीय अभियान के बारे में व्यापक जागरूकता पैदा करने में मीडियाकर्मियों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका पर केंद्रित थी।

सत्र के दौरान, उपायुक्त ओम प्रकाश भगत ने लोगों की चिंताओं को उजागर करने में मीडिया सहयोग के महत्व पर जोर दिया और विकासात्मक पहल और सार्वजनिक मुद्दों दोनों पर प्रकाश डालने में पत्रकारों के प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया। उपायुक्त ने क्षेत्र की व्यापक प्रगति सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता दोहराई। 

उन्होंने एक उत्तरदायी, पारदर्शी और जवाबदेह प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन के समर्पण को रेखांकित किया।उन्होंने राजौरी के पत्रकारों को उनकी निष्पक्ष और सकारात्मक पत्रकारिता के लिए सराहना करते हुए, उन्हें समर्पण के साथ और बिना पक्षपात के काम करना जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया और प्रशासन द्वारा त्वरित समाधान के लिए सार्वजनिक मुद्दों को निडर होकर प्रस्तुत करने का आग्रह किया।

इसके अलावा, उपायुक्त ओम प्रकाश भगत ने मीडिया पेशेवरों से जनता के बीच सरकारी योजनाओं के बारे में सक्रिय रूप से जानकारी प्रसारित करने का आग्रह किया, जिससे प्रत्येक व्यक्ति तक लाभ की पहुंच आसान हो सके। शोधित रिपोर्टिंग की शक्ति को पहचानते हुए, उन्होंने मीडियाकर्मियों से तथ्य-आधारित, विशेष रूप से सार्वजनिक हित से संबंधित, एक सूचित और प्रतिबद्ध नागरिक वर्ग के लिए योगदान देने वाली रिपोर्ट प्रदान करने की अपील की।

राजौरी के उपायुक्त ओम प्रकाश भगत ने जिले को नशीली दवाओं की लत से मुक्त बनाने के लिए आवश्यक सामूहिक प्रयास के बारे में जनता को शिक्षित करने के लिए मीडिया प्लेटफार्मों का लाभ उठाने के महत्व पर प्रकाश डाला। उपायुक्त ने विकास प्रक्रिया में मीडिया द्वारा निभाई गई सहयोगात्मक भूमिका को दोहराया और सटीक जानकारी प्रसारित करने और समुदाय की भलाई की वकालत करने में निरंतर सहयोग का आह्वान किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त राजौरी राजीव कुमार खजूरिया, सहायक आयुक्त राजस्व इमरान रशीद कटारिया, जिला सूचना अधिकारी औकिल नुवैद और मीडियाकर्मी शामिल हुए। बाद में, उपायुक्त ने प्रेस क्लब का भी दौरा किया, जहां मीडियाकर्मियों ने भी प्रासंगिक मुद्दे उठाए और उपायुक्त ने वास्तविक चिंताओं के शीघ्र निवारण का आष्वासन भी दिया।