5 Dariya News

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने रामलल्ला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर रक्तदान शिविर का शुभारम्भ किया

5 Dariya News

शिमला 21-Jan-2024

अयोध्या में रामलल्ला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर उमंग फाउंडेशन और राज्य रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग से आज शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने रक्तदान शिविर का शुभारम्भ किया। लेडी गवर्नर एवं राज्य रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण अनुभाग की अध्यक्ष जानकी शुक्ल भी इस अवसर पर उपस्थित थीं।

इस अवसर पर राज्यपाल ने श्री राम जन्मभूमि आंदोलन में अपने प्राणों की आहुति देने वाले राम भक्तों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने रक्तदान शिविर के आयोजन के लिए उमंग फाउंडेशन के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि यह संस्था मानवता की सेवा के लिए ऐसे कार्यक्रम आयोजित करती रहती है, जो दूसरों के लिए भी प्रेरणादायक होते हैं। उन्होंने लोगों से रक्तदान और अंगदान करने की अपील की।

उन्होंने राम मंदिर को राष्ट्रीय मंदिर बताया और कहा कि इसके निर्माण से भारत की संस्कृति को जोड़ने और पूरी दुनिया से परिचित करवाने में सहायता मिली है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमारी विरासत को पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक जोड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया भगवान राम को मानती है।

इस मौके पर राज्यपाल ने लोगों से श्री राम के बताये रास्ते पर चलने का आह्वान किया।इससे पहले, उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रो. अजय श्रीवास्तव ने राज्यपाल का स्वागत किया और फाउंडेशन की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि रक्तदान किसी भी जाति, धर्म, संप्रदाय या क्षेत्र का भेदभाव किए बिना राष्ट्रीयता की भावना को मजबूत करता है।

उन्होंने रक्तदान शिविर में भाग लेने के लिए सभी सामाजिक संगठनों का आभार व्यक्त किया।सूद सभा के अध्यक्ष राजीव सूद ने राज्यपाल का स्वागत किया।इससे पूर्व कुमारी शिवानी ने राम भजन प्रस्तुत किया।महापौर सुरेंद्र चौहान, उप-महापौर उमा कौशल, राज्यपाल के सचिव राजेश शर्मा, नगर निगम शिमला के आयुक्त भूपेन्द्र अत्री और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।