5 Dariya News

उपायुक्त ने उधमपुर में गणतंत्र दिवस की तैयारियों की समीक्षा की

5 Dariya News

उधमपुर 20-Jan-2024

गणतंत्र दिवस-2024 के सुचारू समारोह हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिए, डीसी कार्यालय परिसर के सम्मेलन हॉल में उपायुक्त उधमपुर सलोनी राय की अध्यक्षता में संबंधित विभागों के जिला अधिकारियों की एक बैठक आज आयोजित की गई। बैठक में अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त घन श्याम सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त जोगिंदर सिंह जसरोटिया, अतिरिक्त एसपी अनवर-उल-हक, सहायक आयुक्त राजस्व रफीक अहमद जराल, मुख्य योजना अधिकारी मुदस्सिर याकूब जरगर और अन्य जिला प्रमुख शामिल हुए।

गहन चर्चा में बैठने की व्यवस्था, बैरिकेडिंग, सुरक्षा, यातायात विनियमन, पेयजल और बिजली आपूर्ति, स्वच्छता, परिवहन, पुरस्कार वितरण, सरकारी भवनों की रोशनी, प्राथमिक चिकित्सा, पीएएस, फायर-टेंडर और छात्रों के लिए जलपान सहित विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया। निर्णय लिया गया कि मुख्य समारोह गवर्नमेंट पीजी डिग्री कॉलेज बॉयज, उधमपुर में होगा। मुख्य अतिथि सुबह 9: 55 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और सलामी लेंगे। मार्च पास्ट में जम्मू-कश्मीर पुलिस, जिला पुलिस लाइन, एसकेपीए, एनसीसी और स्वयंसेवी होम गार्ड की टुकड़ियां भाग लेंगी।

कार्यक्रम की शुरूआत सुबह सूचना विभाग की ओर से शहनाई वादन कार्यक्रम से होगी।इस अवसर पर बोलते हुए, उपायुक्त ने सभी अधिकारियों से राष्ट्रीय कार्यक्रम के सुचारू और उत्साहपूर्ण उत्सव के लिए समय पर और कुशल व्यवस्था सुनिश्चित करने का आग्रह किया। उन्होंने समारोह के दिन कार्यक्रम स्थल पर सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति पर जोर दिया। 

बैठने की व्यवस्था, बैरिकेडिंग, पेयजल और निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए जिम्मेदार विभागों को विशिष्ट निर्देश दिए गए।मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये गये कि समारोह समाप्ति तक चिकित्सकों की टीम एवं आवश्यक दवा के साथ एक एम्बुलेंस तैनात रखी जानी चाहिए। जिला और यातायात पुलिस को सुरक्षा और यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने का काम सौंपा गया। 

राष्ट्रीय उत्सव की सफलता सुनिश्चित करने हेतु स्वागत और रोशनी जैसी समितियों का गठन किया गया। उपायुक्त ने समारोह को देशभक्ति की भावना के साथ मनाने, घनिष्ठ संबंध को बढ़ावा देने और सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय पर सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न एजेंसियों के बीच समन्वय के महत्व को उजागर किया।