5 Dariya News

उपायुक्त ने सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली को दिखाई हरी झंडी, जनता से सुरक्षित ड्राइविंग को प्राथमिकता देने का आग्रह किया

5 Dariya News

जम्मू 19-Jan-2024

उपायुक्त सचिन कुमार वैश्य ने परिवहन आयुक्त जम्मू-कश्मीर राजिंदर सिंह तारा की उपस्थिति में, चल रहे राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के हिस्से के रूप में गवर्नमेंट बॉयज़ हायर सेकेंडरी स्कूल, गांधीनगर से एक जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाई। कार्यक्रम में बोलते हुए, उपायुक्त ने यातायात नियमों के कड़ाई से पालन की महत्वपूर्ण आवश्यकता पर जोर दिया। 

उन्होंने जनता से सुरक्षित ड्राइविंग को प्राथमिकता देने का आग्रह किया और सभी सड़क उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए हेलमेट, सीट बेल्ट पहनने और गति सीमा का पालन करने जैसे एहतियाती उपायों पर जोर दिया। उपायुक्त ने ड्राइवरों और पैदल यात्रियों को आवश्यक सावधानियों के बारे में शिक्षित करने पर भी जोर दिया। देश में सड़क यातायात दुर्घटनाओं और उनसे होने वाली मौतों की चिंताजनक दर को स्वीकार करते हुए, उन्होंने ऐसी घटनाओं को कम करने के लिए सामूहिक प्रयासों के महत्व पर जोर दिया।

इसके अलावा, उपायुक्त ने छात्रों, शिक्षकों और मोटर वाहन विभाग के अधिकारियों के बीच सड़क सुरक्षा शपथ दिलाई।कार्यक्रम के दौरान, परिवहन आयुक्त, जम्मू-कश्मीर, राजिंदर सिंह तारा ने विशेष रूप से युवाओं से सड़कों पर जिम्मेदार व्यवहार की आवश्यकता पर जोर देते हुए लापरवाही से गाड़ी चलाने से बचने का आग्रह किया। उन्होंने छात्रों से विशेष रूप से युवा पीढ़ी के बीच यातायात नियमों के अनुपालन की संस्कृति को बढ़ावा देने और सुरक्षित ड्राइविंग की आदतों को बढ़ावा देने के लिए कहा।

रैली, जिसमें लगभग 250 छात्र शामिल थे, अप्सरा रोड, गांधी नगर से होकर गुजरी, जिसमें आम जनता के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए सड़क सुरक्षा संदेशों का प्रदर्शन किया गया, जो अंततः ग्रीन बेल्ट, गांधीनगर में समाप्त हुई, जहां प्रतिभागियों को जलपान कराया गया।इससे पहले जम्मू के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी पंकज भगोत्रा ने अतिथियों का औपचारिक स्वागत किया।

इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी जम्मू जे.के. पाधा, सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (मुख्यालय) रेहाना तब्बसम, सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी निरीक्षण बोर्ड ईशा चिब, सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, निरीक्षण बोर्ड (पी), सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।