5 Dariya News

जिला विकास आयुक्त विशेष महाजन ने रियासी में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा पर जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाई

5 Dariya News

रियासी 19-Jan-2024

जिला विकास आयुक्त विशेष महाजन ने जिले में एक महीने तक चलने वाले राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान की शुरुआत के अवसर पर डीसी कार्यालय रियासी से एक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। छात्रों को संबोधित करते हुए, डीडीसी विशेष महाजन ने ड्राइवरों, यात्रियों और पैदल यात्रियों की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों के कड़ाई से पालन के महत्वपूर्ण महत्व पर जोर दिया। 

उन्होंने जनता से हेलमेट, सीट बेल्ट और गति सीमा का पालन सहित सुरक्षित ड्राइविंग प्रथाओं को प्राथमिकता देने का आग्रह किया। एक महीने के जागरूकता अभियान पर प्रकाश डालते हुए, उन्होंने सभी हितधारकों को आवश्यक एहतियाती उपायों के बारे में शिक्षित करने पर ध्यान केंद्रित करने पर जोर दिया। उन्होंने हर साल सड़क दुर्घटनाओं के कारण जान गंवाने और स्थायी विकलांगता की चिंताजनक संख्या को रेखांकित किया और ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता पर बल दिया।

रियासी के लिए विशिष्ट सड़क सुरक्षा चिंताओं को दूर करने के लिए, जिला प्रशासन सक्रिय रूप से संवेदनशील और काले स्थानों की पहचान कर रहा है, सभी मार्गों पर ओवरलोडिंग की निगरानी कर रहा है और जनता को संभावित अंधे मोड़ों के बारे में सूचित कर रहा है। इन क्षेत्रों में दुर्घटनाओं को रोकने और सड़क सुरक्षा बढ़ाने के लिए तत्काल उपाय लागू किए जाएंगे।

रैली रियासी के बस स्टैंड पर सफलतापूर्वक संपन्न हुई, जहां एआरटीओ तारे मणि और इंस्पेक्टर एमवीडी ने कार्यक्रम के आयोजन में उनके समर्थन के लिए सभी प्रतिभागियों और विभागों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर एसीडी अनिरुद्ध राय, मुख्य कृषि अधिकारी हरबंस सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।