5 Dariya News

प्रेरणा पुरी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से कठुआ में विकास को गति दी

5 Dariya News

कठुआ 19-Jan-2024

आयुक्त सचिव, सूचना प्रौद्योगिकी, प्रेरणा पुरी ने हीरानगर सामुदायिक हॉल में विकसित भारत संकल्प यात्रा के शहरी चरण में सक्रिय भूमिका निभाई। इस कार्यक्रम में समुदाय के सदस्यों की एक महत्वपूर्ण उपस्थिति देखी गई, जो कि ‘‘मेरी कहानी मेरी जुबानी‘‘ सत्र के दौरान विभिन्न केंद्रीय क्षेत्र की योजनाओं के तहत लाभार्थियों की सफलता की कहानियों को साझा करने का एक मंच बन गया।

आयुक्त सचिव ने सक्रिय रूप से विकसित भारत संकल्प यात्रा की कार्यवाही की और नागरिक-केंद्रित लाभार्थी योजनाओं को प्रदर्शित करने वाले विभागीय स्टालों का गहन निरीक्षण किया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण उत्साही प्रतिभागियों को वीबीएसवाई प्रतिज्ञा दिलाना था। जिले में चल रही यात्रा पर विचार करते हुए, प्रेरणा पुरी ने कठुआ के विभिन्न शहरी क्षेत्रों में इसके सफल कार्यान्वयन को रेखांकित किया, सभी योजनाओं को मिशन मोड में संतृप्त करने पर जोर दिया। 

उन्होंने लाभार्थियों को राजदूत के रूप में स्वीकार किया, जिन्हें प्रधानमंत्री के विकसित भारत के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने का काम सौंपा गया है।अपने संबोधन में, आयुक्त सचिव ने 2047 तक विकसित भारत की परिवर्तनकारी दृष्टि को मूर्त रूप देने के लिए लोगों, युवाओं, अधिकारियों और पीआरआई के सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता पर जोर दिया। 

इस कार्यक्रम में सूचना, शिक्षा और संचार सामग्री के वितरण के साथ-साथ विकसित भारत पर प्रधान मंत्री के संदेश की स्क्रीनिंग भी शामिल थी। प्रेरणा पुरी ने पीएमएवाई, पीएम स्वनिधि योजना, आईसीडीएस की स्वस्थ बाल योजना के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की और सहकारी समितियों को कंप्यूटर वितरित किए, जिससे राष्ट्रव्यापी विकास पहल के प्रति प्रतिबद्धता को और बढ़ावा मिला।